Public Poll: महाराष्ट्र समेत 4 राज्यों में किसकी बनेगी सरकार, सर्वे में सामने आए चौंकाने वाले नतीजे

Public Poll: महाराष्ट्र समेत 4 राज्यों में किसकी बनेगी सरकार

प्रेषित समय :16:13:42 PM / Fri, Aug 23rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों को ऐलान किया है. वहीं इसी साल झारखंड और महाराष्ट्र में भी विधानसभा के चुनाव होने हैं. इस बीच इंडिया टुडे सी वोटर के सर्वे ने जनता का मूड जानने के लिए सर्वे किया है. यह सर्वे जम्मू-कश्मीर, झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर किया गया है.

सर्वे के अनुसार जब महाराष्ट्र की जनता से पूछा गया वे शिंदे सरकार के कामकाज से कितने खुश हैं? इस पर जो आंकड़े सामने आए वे काफी चौंकाने वाले रहे. सर्वे के अनुसार प्रदेश के 25 प्रतिशत लोग शिंदे सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं, जबकि 34 प्रतिशत लोग कुछ हद तक संतुष्ट हैं, जबकि 34 फीसदी जनता शिंदे सरकार के कामकाज से बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं है. ऐसे में सरकार के प्रदर्शन को लेकर जनता की मिली जुली राय है. वहीं सीएम एकनाथ शिंदे के कामकाज से 35 लोग संतुष्ट हैं और 31 प्रतिशत लोग उनके कामकाज को मिला जुला बता रहे हैं, जबकि 28 लोगों में उनके काम को लेकर जबरदस्त गुस्सा है.

जम्मू-कश्मीर में किसकी बनेगी सरकार

जम्मू-कश्मीर में भी 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद पहली बार प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं. अगर आज जम्मू कश्मीर में चुनाव होते हैं तो किसको कितनी सीटें मिलने की संभावना है. सर्वे के अनुसार लोकसभा चुनाव में 5 सीटें हारने वाली पीडीपी को कश्मीर में एक सीट मिल सकती है.

क्या कहता है झारखंड का सर्वे

बात करें झारखंड की तो यहां इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तक तारीखों का ऐलान नहीं किया है. सर्वे के नतीजों के अनुसार 27 प्रतिशत लोग झारखंड सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं. वहीं 37 प्रतिशत लोग असंतुष्ट हैं. जबकि 34 प्रतिशत लोगों ने उनके कामकाज को ठीक ठाक बताया है. वहीं सीएम हेमंत सोरेन के बतौर मुख्यमंत्री उनका कामकाज ठीक ठाक रहा है. सर्वे के अनुसार 25 प्रतिशत लोग उनके काम से खुश हैं. 35 प्रतिशत लोग उनके काम से संतुष्ट नहीं हैं. 30 प्रतिशत लोगों ने ठीक-ठाक बताया है.

हरियाणा में बीजेपी की हालत पस्त

हरियाणा में भी 1 अक्टूबर को 90 सीटों पर वोटिंग होंगी. चुनावी सर्वे के अनुसार 27 प्रतिशत लोग उनके कामकाज से संतुष्ट हैं, जबकि 44 प्रतिशत लोग सरकार के कामकाज से बुरी तरह नाखुश हैं. केवल 22 प्रतिशत लोग सीएम के काम से संतुष्ट हैं. वहीं बीजेपी को कुछ दिनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में 44 सीटें मिल सकती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भूकंप के झटकों से दहला कश्मीर, लोगों में दहशत, जान बचाने को दौड़े घर से बाहर, रिक्टर स्केल पर 4.9 रही तीव्रता

ECI ने जम्मू-कश्मीर व हरियाणा चुनाव का किया ऐलान 4 अक्टूबर को रिजल्ट, देखें पूरा शेड्यूल

जम्मू-कश्मीर में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 200 अफसरों के किए तबादले, चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले आदेश

कश्मीर में आतंकियों के साथ बड़ी मुठभेड़, कैप्टन शहीद, 4 आतंकियों के भी मारे जाने की खबर

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ जारी, दो जवान शहीद, तीन घायल