छत्तीसगढ़ में अमित शाह बोले, जीरो टॉलरेंस के साथ नशा मुक्त भारत बनाना है, एनसीबी ऑफिस का किया उद्घाट

छत्तीसगढ़ अमित शाह बोले जीरो टॉलरेंस के साथ नशा मुक्त भारत बनाना है

प्रेषित समय :15:56:26 PM / Sun, Aug 25th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रायपुर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के कार्यालय का उद्घाटन किया. इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साईं, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और डिप्टी सीएम विजय शर्मा मौजूद रहे. इस बैठक में राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों और सुरक्षाबलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया, जहां उन्होंने मादक पदार्थों की तस्करी और इसके प्रभावी नियंत्रण के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो रायपुर की आंचलिक इकाई केंद्रीय सचिवालय भवन, तृतीय तल, डी-विंग, सेक्टर-24, नया रायपुर अटल नगर में मौजूद है. उद्घाटन समारोह के बाद अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में मादक पदार्थों की स्थिति पर समीक्षा की. गृह मंत्री ने क्षेत्रीय सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस के बीच समन्वय बढ़ाने और मादक पदार्थों की तस्करी पर रोक लगाने के लिए विशेष प्रयासों की जरूरत पर बल दिया.

समीक्षा बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, हम सबकी जिम्मेदारी है कि जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ हम देश को नारकोटिक्स मुक्त, नशामुक्त बनाएं और प्रधानमंत्री के संकल्प को पूरा करें. आज यहां नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल कार्यालय का उद्घाटन हुआ. मुझे विश्वास है कि यह जोनल कार्यालय नारकोटिक्स नियंत्रण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. हमने देश में हर राज्य में एक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो स्थापित करने का लक्ष्य रखा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस कार्यालय की स्थापना से छत्तीसगढ़ में मादक पदार्थों की तस्करी की समस्या को प्रभावी तरीके से निपटा जा सकेगा और स्थानीय समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकेगी.

बहुत काम होना बाकी- अमित शाह

गृह मंत्री ने कहा कि न्यू एज चैलेंज जैसे क्रिप्टो, ई कॉमर्स, ड्रोन के जरिए डिलीवरी, टेली हेल्थ सेवा, मोबाइल ऐप ऐसी चुनौतियां हैं, जो हाल ही के दिनों में उपजी हैं. उन पर काबू पाने के लिए प्रभावी रणनीति बनानी चाहिए. नशे के खिलाफ मामला दर्ज करने में 230 प्रतिशत की बढ़ोतरी आई है. 22000 करोड़ के ड्रग्स सीज किए गए है. बहुत काम हुए हैं और बहुत काम होना बाकी है, जो लक्ष्य तय किए गए हैं, उसका रिव्यू भी किया जाना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : रेल मंत्रालय ने बचेली-गढ़चिरौली वाया बीजापुर रेल लाइन सर्वे को दी हरी झंडी

छत्तीसगढ़ : बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत, खेत में रोपा लगाने गए थे पति-पत्नी, 3 दिन में 6 लोगों की गई जान

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम का ऐलान- छत्तीसगढ़ में शुरू होगी क्रीड़ा प्रोत्साहन योजना, एससी, एसटी, ओबीसी कैंडिडेट्स को फ्री कोचिंग

छत्तीसगढ़ में शुरू होने जा रही देश की पहली लिथियम माइन, राज्य को मिलेगी औद्योगिक क्षेत्र में एक नई दिशा

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में भीषण हादसा, श्रद्धालुओं से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पलटी, 1 की मौत, 12 से अधिक घायल