एमपी: रतलाम मंडल में रेलवे ट्रेक बहा, दिल्ली-मुंबई रूट पर बंद हुआ यातायात, रोकी गई ट्रेनें

रतलाम मंडल में रेलवे ट्रेक बहा, दिल्ली-मुंबई रूट पर बंद हुआ यातायात

प्रेषित समय :18:07:12 PM / Sun, Aug 25th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

रतलाम. मध्यप्रदेश में जोरदार बारिश के कारण अब रेल यातायात भी प्रभावित हो रहा है. लगातार और तेज बरसात के कारण रेलवे ट्रैक बह गया जिससे दिल्ली-मुंबई रेल रूट बंद हो गया. ट्रैक की मिट्टी गिट्टी बह जाने के बाद रेल यातायात बंद कर दिया गया, ट्रेनें रोक दी गईं. कई घंटों की कवायद के बाद यातायात चालू किया जा सका.

रेलवे ट्रैक बहने की यह घटना रतलाम के पास हुई. यहां लगातार तेज बारिश के कारण मंगल मउडी और लिमखेड़ा रेलवे स्टेशन के मध्य पटरियों की नीचे की मिट्टी गिट्टी बह गई. हालांकि यहां के रेलवे कर्मचारी की सतर्कता के कारण कोई हादसा नहीं हुआ. ड्यूटी कर रहे पैट्रोल मैन ने ट्रेक की हालत देखी तो तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को स्थिति से अवगत करा दिया.

शनिवार देर रात ट्रेक की मिट्टी गिट्टी बहने की सूचना मिलते ही रेल यातायात रोक दिया गया. दिल्ली मुंबई रेल मार्ग के अप ट्रैक को बंद किया गया जबकि डाउन लाइन चालू रही. रात में ही रेलवे कर्मचारी जुट गए और पटरियों के नीचे मिट्टी गिट्टी बिछाकर सुबह सुबह अप ट्रेक को चालू करवा दिया गया. ट्रेक बंद होने की वजह से करीब 15 ट्रेनों को आसपास के रेलवे स्टेशनों पर रोका गया था.

पिछले साल भी रतलाम रेल मंडल में ऐसा हादसा हुआ था. सितंबर 2023 में जोरदार बारिश के बाद अमरगढ़-पंच पिपलिया स्टेशन के बीच ट्रेक बह गया था. रेल पटरियों के नीचे की मिट्टी बह जाने के कारण रूट डेढ दिनों तक बंद रहा था. इससे 85 ट्रेनें प्रभावित हुई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बारिश में घूमने के लिए बेस्ट हैं मध्य प्रदेश की ये 5 जगहें

MP के शहडोल में भारी बारिश, कटनी-शहडोल रेलमार्ग अवरुद्ध, नर्मदा एक्सप्रेस सहित कई गाडिय़ां फंसी

पाकिस्तान में भारी बारिश से जबर्दस्त तबाही, 20 लोगों की मौत

दिल्ली-एनसीआर झमाझम बारिश, पांच पहाड़ी राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट