गुजरात- पानी के तेज बहाव के चलते 17 लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 10 को बचाया, शेष की तलाश जारी

गुजरात- पानी के तेज बहाव के चलते 17 लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी

प्रेषित समय :15:21:18 PM / Mon, Aug 26th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

मोरबी. गुजरात में भारी बारिश के चलते मोरबी में एक बड़ा हादसा हुआ. यहां के धवना गांव के पास पानी के तेज बहाव के चलते ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई, जिससे इसमें सवार सात लोग पानी में बह गए. इन लोगों का पता लगाने के लिए एनडीआरएफ की टीम तलाशी अभियान चला रही है. एक अधिकारी ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली में करीब 17 लोग सवार थे, जिनमें से 10 को रात में ही अभियान चलाकर बचा लिया गया था.

मोरबी के अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र सिंह जडेजा ने बताया कि रविवार रात करीब नौ बजे मोरबी जिले के हलवाड तालुका में धवना गांव के पास एक नदी के ऊपर बने पुल से एक ट्रैक्टर-ट्रॉली जा रही थी, तभी वह पलट गई. इसमें सवार 17 लोगों में से 10 को बचा लिया गया, जबकि सात अन्य लापता हैं. उन्होंने आगे बताया कि राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मचारी बचाव अभियान चला रहे हैं.

सैकड़ों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया

गुजरात में पिछले 24 घंटे से सोमवार सुबह छह बजे तक भारी बारिश हुई. इससे नवसारी और वलसाड जिलों के निचले इलाकों की नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. इसे देखते हुए सैकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया.

कहां कितनी बारिश हुई?

राज्य आपदा अभियान केंद्र (एसईओसी) के आंकड़ों के अनुसार, नवसारी जिले के खेरगाम तालुका में सोमवार सुबह छह बजे तक पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 356 मिमी बारिश दर्ज की गई. इस अवधि के दौरान, डांग जिले के डांग-आहवा तालुका में 268 मिमी और कपराडा (वलसाड जिले) में 263 मिमी बारिश हुई. नर्मदा, सुरेंद्रनगर, राजकोट, तापी, महिसागर, मोरबी, दाहोद और वडोदरा उन अन्य जिलों में शामिल हैं, जहां 100 मिमी से अधिक बारिश हुई है.

सीएम ने स्थिति की समीक्षा की

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सौराष्ट्र क्षेत्र के मोरबी, कच्छ, राजकोट, सुरेंद्रनगर और भावनगर जिलों और दक्षिण गुजरात के भरूच और डांग जिलों के कलेक्टरों से फोन पर बात कर स्थिति की समीक्षा की. मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को सतर्क रहने और बारिश की स्थिति की लगातार निगरानी करके लोगों और उनके पशुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. राज्य में अधिक बारिश के पूर्वानुमान के बीच, मुख्य सचिव राज कुमार ने रविवार शाम को एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. बता दें, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले सप्ताह गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात : राजकोट में सड़क हादसा, बोलेरो-स्विफ्ट कारों में सीधी भिड़ंत, तीन लोगों की मौत

गुजरात : गृहमंत्री अमित शाह ने 188 हिंदू शरणार्थियों को CAA के तहत दी भारतीय नागरिकता

गुजरात : साबरमती नदी में डूबने से तीन की मौत, मूर्ति विसर्जन के दौरान बच्ची डूबी, उसे बचाने कूदे थे 4 लोग

गुजरात सरकार जन्माष्टमी पर बीपीएल और अंत्योदय परिवारों को 100 रुपए लीटर तेल और 15 किलो चीनी देगी

गुजरात में भारी बारिश से बिगड़े हालात, सीएम पटेल ने कलेक्टरों से की फोन पर बात, दिए सख्त निर्देश