आदिवासी तेल: सेलिब्रिटी प्रमोशन की चमक-दमक में छुपा बड़ा घोटाला, जांच-परख कर ही करें उपयोग

आदिवासी तेल: सेलिब्रिटी प्रमोशन की चमक-दमक में छुपा बड़ा घोटाला

प्रेषित समय :19:08:10 PM / Tue, Aug 27th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

मुंबई. सोनू सूद, एल्विस यादव, RJ नावेद जैसे बड़े सितारों के प्रमोशन से चमक बटोरने वाला आदिवासी हेयर ऑयल अब फर्जी साबित हुआ है. जाने-माने हेयर ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ डॉ. अशोक सिन्हा ने एक वीडियो जारी कर इस तेल की सच्चाई से पर्दा उठाया है.

उनके अनुसार, इस तेल के बाल बढ़ाने और झड़ना रोकने के दावे पूरी तरह झूठे हैं. एक ही चेहरा, अनेक ब्रांड, धोखे का बड़ा खेल, डॉ. सिन्हा के खुलासे से यह भी पता चला है कि एक ही व्यक्ति अलग-अलग ब्रांड के नाम से इस तेल का प्रचार कर रहा है. हर बार वह अलग ब्रांड को असली बताता है, लेकिन असल में किसी भी ब्रांड के पास जरूरी लाइसेंस और प्रमाणपत्र नहीं हैं.

आयुर्वेद के नाम पर बड़ा धोखा

आदिवासी हेयर ऑयल खुद को आयुर्वेदिक बताता है, लेकिन इसकी बनाने की विधि आयुर्वेद के सिद्धांतों के खिलाफ है. इसमें इस्तेमाल होने वाली चीजों, बनाने के तरीके और इसके नुकसान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जाती. डॉ. अशोक सिन्हा ने अपने वीडियो में कहा, आदिवासी हेयर ऑयल सिर्फ एक दिखावा है. आयुर्वेदिक तेल बनाने के सही तरीके का इसमें पालन नहीं किया गया है.

उपभोक्ताओं से अपील

सावधान रहें डॉ. अशोक सिन्हा ने लोगों से अपील की है कि वे इस तरह के झूठे प्रचार से बचें और कोई भी प्रोडक्ट खरीदने से पहले उसकी अच्छी तरह जाँच करें. उन्होंने कहा कि इस तरह के फर्जी उत्पादों से न सिर्फ आर्थिक नुकसान होता है, बल्कि सेहत को भी खतरा हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली शराब घोटाले में सुप्रीम कोर्ट से के. कविता को जमान, 5 महीने बाद जेल से बाहर आएंगी

दिल्ली में भीषण हादसा : ट्रक ने डिवाइडर पर सो रहे 5 बेघर लोगों को रौंदा, तीन की मौत

रतलाम मंडल में रेलवे ट्रेक बहा, दिल्ली-मुंबई रूट पर बंद हुआ यातायात

दिल्ली में आम आदमी पार्टी को लगा बड़ा झटका, 5 पार्षद BJP में हुए शामिल

दिल्ली के विज्ञापन बोर्ड पर अचानक चलने लगी पोर्न मूवी, मचा हड़कम्प, जांच शुरू