कनाडा में भारतीयों को बड़ा झटका, पीएम ट्रूडो के फैसले से नौकरी पाना हुआ मुश्किल

कनाडा में भारतीयों को बड़ा झटका, पीएम ट्रूडो के फैसले से नौकरी पाना हुआ मुश्किल

प्रेषित समय :16:58:38 PM / Tue, Aug 27th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. विदेशी धरती कनाडा में बड़ी संख्या में भारतीय रहते हैं. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बड़ी घोषणा की है. ट्रूडो ने कनाडा में अस्थाई नौकरी करने वाले विदेशियों की संख्या को घटाने का ऐलान किया है.

पीएम जस्टिन ट्रूडो ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, हम कनाडा में कम वेतन वाले अस्थायी विदेशी श्रमिकों की संख्या कम कर रहे हैं. देश का लेबर मार्केट काफी बदल गया है. अब समय आ गया है कि हमारी कंपनियां कनाडाई श्रमिकों और युवाओं को ज्यादा से ज्यादा नौकरियां दें. जस्टिन ट्रूडो के इस फैसले का असर कनाडा में कम सैलरी पर काम करने वाले और अस्थाई नौकरी करने वाले लाखों विदेशियों पर होने वाला है. कनाडा में रहने वाले विदेशियों में सबसे ज्यादा संख्या भारतीय सिखों और छात्रों की है. जो वहां पर रह कर छोटे-मोटे कारोबार और कंपनियों में काम करते हैं.

कोरोना काल के बाद श्रमिकों की भारी कमी के दौरान सरकार द्वारा प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद कनाडा में विदेशी श्रमिकों की संख्या में ऐतिहासिक वृद्धि देखी गई है. कुछ कनाडाई विशेषज्ञों का मानना है कि इस कदम से लोकल लोगों और युवाओं में बेरोजगारी बढ़ी है. इन्हीं सब के चलते ट्रूडो को अब कनाडा में अस्थाई नौकरी करने वाले विदेशियों की संख्या को घटाने का ऐलान करना पड़ा है. कनाडा में स्थानीय लोगों को ज्यादा से ज्यादा नौकरी देने की बात कही गई है. ताकि कनाडा के लोगों को ज्यादा से ज्यादा नौकरी में फायदा मिल सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली शराब घोटाले में सुप्रीम कोर्ट से के. कविता को जमान, 5 महीने बाद जेल से बाहर आएंगी

दिल्ली में भीषण हादसा : ट्रक ने डिवाइडर पर सो रहे 5 बेघर लोगों को रौंदा, तीन की मौत

रतलाम मंडल में रेलवे ट्रेक बहा, दिल्ली-मुंबई रूट पर बंद हुआ यातायात

दिल्ली में आम आदमी पार्टी को लगा बड़ा झटका, 5 पार्षद BJP में हुए शामिल

दिल्ली के विज्ञापन बोर्ड पर अचानक चलने लगी पोर्न मूवी, मचा हड़कम्प, जांच शुरू