केंद्र सरकार ने RSS प्रमुख मोहन भागवत की बढ़ाई गई सुरक्षा, मोदी और शाह जैसा मिलेगा कवर

केंद्र सरकार ने RSS प्रमुख मोहन भागवत की बढ़ाई गई सुरक्षा, मोदी और शाह जैसा मिलेगा कवर

प्रेषित समय :19:35:05 PM / Wed, Aug 28th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत की सुरक्षा अब और मजबूत हो गई है. अब मोहन भागवत की सुरक्षा जेड प्लस (+) से बढ़ाकर एडवांस सिक्योरिटी लाइजन (एएसएल) कर दी गई है. संघ प्रमुख को पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जैसी सुरक्षा मिली है. दरअसल, संघ प्रमुख की सुरक्षा की समीक्षा के आधार पर यह फैसला लिया गया है कि उनकी सुरक्षा को और मजबूत किया जाए.

गृह मंत्रालय ने समीक्षा बैठक के बाद ये फैसला लिया है. समीक्षा बैठक के दौरान पता लगा था कि गैर बीजेपी शासित राज्यों में मोहन भागवत की सुरक्षा में ढिलाई बरती गई. यह फैसला संभावित खतरे के बाद लिया गया है. संघ प्रमुख को अब तक जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई थी, जिसमें सीआईएसएफ से अधिकारी और गार्ड शामिल थे. लेकिन अब इसे एएसएल लेवल तक किया जा रहा है. भागवत की सुरक्षा में अपडेट जानकारी सभी राज्यों को दे दी गई है.

कार्यक्रम से पहले टीम करेगी निरीक्षण

बता दें कि एएसएल स्तर की सुरक्षा के अनुसार इसमें संबंधित पुलिस, जिला प्रशासन, स्वास्थ्य और अन्य विभागों जैसी स्थानीय एजेंसियों की भी भागीदारी होती है. यानी जिस स्थान पर कार्यक्रम के लिए भागवत जाएंगे पहले से ही एक टीम मौके का निरीक्षण करने के लिए जाएगी. उसके बाद ग्रीन सिग्नल मिलेगा फिर उन्हें वहां जाने की इजाजत दी जाएगी. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली शराब घोटाले में सुप्रीम कोर्ट से के. कविता को जमान, 5 महीने बाद जेल से बाहर आएंगी

दिल्ली में भीषण हादसा : ट्रक ने डिवाइडर पर सो रहे 5 बेघर लोगों को रौंदा, तीन की मौत

रतलाम मंडल में रेलवे ट्रेक बहा, दिल्ली-मुंबई रूट पर बंद हुआ यातायात

दिल्ली में आम आदमी पार्टी को लगा बड़ा झटका, 5 पार्षद BJP में हुए शामिल

दिल्ली के विज्ञापन बोर्ड पर अचानक चलने लगी पोर्न मूवी, मचा हड़कम्प, जांच शुरू