देश के 19 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, गुजरात में 939 सड़के बंद, बाढ़ में फंसी क्रिकेटर राधा यादव का रेस्क्यू

देश के 19 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, गुजरात में 939 सड़के बंद, बाढ़ में फंसी क्रिकेटर राधा यादव का रेस्क्यू

प्रेषित समय :15:56:36 PM / Thu, Aug 29th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. देश के 19 राज्यों में मौसम विभाग में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है जिसमें गुजरात, उत्तराखंड शामिल है. गुजरात में पिछले 4 दिन से मूसलाधार बारिश हो रही है. यहां पर बारिश से जुड़े हादसों में 28 लोगों की मौत हो गई है, 18 हजार लोगों का रेस्क्यू किया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम भूपेंद्र पटेल को फोन करके हालात का जायजा लिया.

बताया जा रहा है कि  राज्य में 7 नेशनल हाइवे, 66 स्टेट हाइवे, 92 अन्य सड़कें व 774 पंचायत सड़कें मिलाकर कुल 939 सड़कें बंद हैं. 238 तहसीलें भारी बारिश के चलते आई बाढ़ की चपेट में हें. दिल्ली में भी  रात से भारी बारिश हो रही है. इससे दिल्ली, व नोएडा के कई इलाकों में पानी भर गया है. सबसे बुरी हालत अंडर पास की है. पानी भरने से सड़कों पर जाम लगा है.  वहीं मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर थम गया है. राज्य के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन व जबलपुर सहित प्रदेश के ज्यादातर जिलों में धूप खिली रही. 30 व 31 अगस्त से एक बार फिर स्ट्रॉन्ग सिस्टम बन रहा है. जिससे जबलपुर,  रीवा, शहडोल व सागर संभाग के 28 जिलों में भारी बारिश का अनुमान है.

नेपाल में बारिश से बिहार में नदियां उफान पर-

नेपाल व पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश के  कारण बिहार में नदियां उफान पर हैं. भागलपुर, मुंगेर व वैशाली में गंगा का जलस्तर बढ़ा है. इन जिलों के निचले इलाके में पानी घुस गया है. गंगा के बढ़ते जलस्तर के कारण पटना में 31 अगस्त तक 76 सरकारी स्कूलों को बंद रखने का ऐलान किया गया है. डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि गंगा का जलस्तर बढऩे के कारण निचले इलाकों के 8 ब्लॉक में पानी भर गया है. इसलिए इन्हीं 8 ब्लॉक के स्कूलों को बंद रखा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली शराब घोटाले में सुप्रीम कोर्ट से के. कविता को जमानत, 5 महीने बाद जेल से बाहर आएंगी

दिल्ली में भीषण हादसा : ट्रक ने डिवाइडर पर सो रहे 5 बेघर लोगों को रौंदा, तीन की मौत

रतलाम मंडल में रेलवे ट्रेक बहा, दिल्ली-मुंबई रूट पर बंद हुआ यातायात

दिल्ली में आम आदमी पार्टी को लगा बड़ा झटका, 5 पार्षद BJP में हुए शामिल

दिल्ली के विज्ञापन बोर्ड पर अचानक चलने लगी पोर्न मूवी, मचा हड़कम्प, जांच शुरू