फिल्म इमरजेंसी का जबलपुर में सिख समाज का विरोध, बीजेपी नेता बोले- गंदा बोलती है कंगना रनौत, कहा- बैन लगाओ

फिल्म इमरजेंसी का जबलपुर में सिख समाज का विरोध

प्रेषित समय :17:24:03 PM / Fri, Aug 30th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर. फिल्म अभिनेत्री और भाजपा सांसद कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म इमरजेंसी रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिर गई है. सिख समुदाय के लोगों ने विरोध करते हुए फिल्म पर बैन लगाने की मांग की है. जबलपुर सिख संगत ने कंगना रनौत की फिल्म को विवादास्पद बताते हुए फिल्म को बैन करने की मांग की है.

शुक्रवार को सैकड़ों लोग रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचे. रैली में पूर्व मंत्री हरेंद्रजीत सिंह बब्बू भी शामिल हुए. कलेक्ट्रेट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए फिल्म पर पूरी तरह रोक लगाने की मांग की. उन्होंने फिल्म में सिख समुदाय की छवि को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया. समाज ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को भी पत्र लिखा है. बता दें कि फिल्म 6 सितंबर को रिलीज होने वाली है.

सिख समुदाय की भावनाओं का ध्यान नहीं रखा

कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए जबलपुर सिख संगत के लोगों का कहना है कि जब भी देश में कहीं आपदा आई है, उस दौरान हमने अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों की जान बचाई है. भारतीय फिल्म सेंसर बोर्ड द्वारा सिखों को बदनाम करने वाली इमरजेंसी फिल्म को मंजूरी देते समय सिखों की भावनाओं का ख्याल नहीं रखा गया है. सिख इतिहास को फिल्म में तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है, जिससे सिख समाज की भावनाएं आहत हुई है.

सिनेमाघरों ने चलने नहीं देंगे फिल्म

सिख समाज के लोगों ने कहा है कि किसी भी कीमत पर इस फिल्म को देश-प्रदेश के सिनेमाघरों में चलने नहीं दिया जाएगा. सिख समाज के अध्यक्ष मनोहर सिंह रील ने कहा कि अगर ये फिल्म चेतावनी के बाद भी थिएटर में लगती है तो मजबूर होकर विरोध करना होगा और प्रदर्शन करना पड़ेगा. इसकी सभी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन को होगी.

हाथों में काली पट्टी बांधकर कलेक्ट्रेट पहुंचे

हाथों में काली पट्टी बांधकर कलेक्ट्रेट पहुंचे सिख समाज के अध्यक्ष मनोहर सिंह रील का कहना है कि अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी सिखों के प्रति दुर्भावना से भरी है. उन्होंने देश-प्रदेश के सभी लोगों से अपील की है कि इस फिल्म को कोई न देखे, क्योंकि ये फिल्म न सिर्फ सिख समाज बल्कि हर भारतीय के लिए ठीक नहीं है.

6 सितंबर को रिलीज होगी कंगना की फिल्म इमरजेंसी

कंगना की फिल्म इमरजेंसी 6 सितंबर को रिलीज होगी. ये फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन और समय पर आधारित है. कंगना फिल्म में मुख्य भूमिका निभाती नजर आएंगी. फिल्म में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, श्रेयस तलपड़े और मिलिंद सोमन सहित कई कलाकार शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मानसून का स्ट्रांग सिस्टम, 3 दिन जबलपुर, भोपाल, इंदौर में ऑरेंज एलर्ट

जबलपुर में बोले उच्च शिक्षा मंत्री, पाठयक्रम में शामिल होगा वैदिक गणित

स्पेशल ट्रेन जबलपुर से कटरा जाने वाली समय-सारिणी में हुआ आंशिक बदलाव

MP: सीधी के बाद अब जबलपुर में पेशाब कांड, युवक के साथ मारपीट कर पेशाब की..!

जबलपुर मण्डल पर थर्ड लाइन कार्य के दौरान रेलगाडिय़ों का मार्ग बदला