छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता ने परिवार सहित की खुदकुशी, पत्नी और 2 बेटों संग खाया जहर, चारों की मौत

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता ने परिवार सहित की खुदकुशी, पत्नी और 2 बेटों संग खाया जहर, चारों की मौत

प्रेषित समय :15:46:04 PM / Sun, Sep 1st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में कांग्रेस नेता पंचराम यादव (66) ने परिवार सहित जहर खाकर खुदकुशी कर ली. मृतकों में कांग्रेस नेता की पत्नी और दो बेटे भी शामिल हैं. खुदकुशी का कारण अभी तक सामने नहीं आ सका है. मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है.

जानकारी के मुताबिक, पंचराम यादव जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव थे. उन्होंने, उनकी पत्नी दिनेश नंदनी यादव (55), बेटों सूरज यादव (27) और नीरज यादव (32) ने एक साथ जहर का सेवन किया था. चारों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन हालत गंभीर देख बिलासपुर रेफर कर दिया गया था.

कर्ज से परेशान होकर खुदकुशी की आशंका

बताया जा रहा है कि सिम्स अस्पताल में नीरज यादव की इलाज के दौरान मौत हुई है. वहीं पंचराम यादव, दिनेश नंदनी यादव और सूरज यादव ने अस्पताल में दम तोड़ा है. पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच तेज कर दी है. जहर खाने की वजह अभी सामने नहीं आई है. आशंका है कि कर्ज से परेशान होकर कदम उठाया है. आसपास के लोगों ने बताया कि इनका बाजार में कर्ज बढ़ गया था. पंचराम लोगों से कहते भी थे कि कर्ज बहुत हो गया है इससे वे परेशान हैं.

खुदकुशी से पहले मेन गेट पर बाहर से लगाया ताला

बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता पंचराम यादव ठेकेदारी का करते थे. इसके साथ ही बेटों के साथ फेब्रिकेशन का कारोबार शुरू किया था, लेकिन उसमें नुकसान और कर्ज की वजह से पूरा परिवार परेशान था. जहर खाने के बाद किसी को पता न चले इसलिए मेन गेट पर ताला लगा दिए थे. सभी ने मोबाइल भी बंद कर दिया था. जानकारी के मुताबिक, पड़ोस की एक लड़की कांग्रेस नेता घर हमेशा आती जाती थी. जब वह शुक्रवार दोपहर 12 बजे उनके घर गई, तो ताला बंद देखा. इसके बाद पीछे के दरवाजे से जाकर आवाज लगाई. किसी ने दरवाजा नहीं खोला. ऐसे में लड़की को अनहोनी होने की आशंका हुई. इसके बाद उसने लोगों को जानकारी दी.

पड़ोसी और रिश्तेदारों ने पहुंचाया अस्पताल

शाम करीब 7 बजे पड़ोसी और रिश्तेदार घर के अंदर गए तो सभी गंभीर अवस्था में पड़े थे. उनके मुंह से झाग निकल रहा था. उल्टी भी कर रहे थे. लोगों की मदद से उन्हें रात लगभग 8 बजे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां उनकी गंभीर स्थिति को देखकर रात में ही सिम्स बिलासपुर रेफर किया गया.

पुलिस ने सील किया घर, एफएसएल टीम बुलाई

कोतवाली थाना प्रभारी प्रवीण द्विवेदी ने बताया कि यादव परिवार के चार सदस्यों के जहर सेवन के कारणों का पता नहीं चला है. बड़े बेटे की मौत पहले ही हो गई थी. मामले की जांच की जा रही है. एएसपी राजेंद्र कुमार जायसवाल ने बताया की मृतक के घर की सील कर दिया गया है. एफएसएल टीम बुलाई गई है. जांच के बाद ही पता का कारण पता चलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ अमित शाह बोले जीरो टॉलरेंस के साथ नशा मुक्त भारत बनाना है

छत्तीसगढ़ जाएंगे अमित शाह, दो दिनों तक नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे मीटिंग

छत्तीसगढ़ : रेल मंत्रालय ने बचेली-गढ़चिरौली वाया बीजापुर रेल लाइन सर्वे को दी हरी झंडी

छत्तीसगढ़ : बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत, खेत में रोपा लगाने गए थे पति-पत्नी, 3 दिन में 6 लोगों की गई जान

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम का ऐलान- छत्तीसगढ़ में शुरू होगी क्रीड़ा प्रोत्साहन योजना, एससी, एसटी, ओबीसी कैंडिडेट्स को फ्री कोचिंग