आंध्र-तेलंगाना में भारी बारिश से 24 की मौत, 140 ट्रेनें रद्द, जनजीवन अस्त-व्यस्त, आईएमडी का एलर्ट

आंध्र-तेलंगाना में भारी बारिश से 24 की मौत, 140 ट्रेनें रद्द, जनजीवन अस्त-व्यस्त, आईएमडी का एलर्ट

प्रेषित समय :14:54:29 PM / Mon, Sep 2nd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

हैदराबाद. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति है. 24 लोगों की मौत की सूचना आई है. 17 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. लगातार हो रही बारिश के कारण नदियां उफना गईं हैं. इससे बड़े पैमाने पर बाढ़ आई है. करीब 140 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. कई का रूट डायवर्ट किया गया है. स्कूल-कॉलेजों को बंद किया गया है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से बात की है. उन्होंने दोनों राज्यों की स्थिति के बारे में जानकारी ली और केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया. दोनों राज्यों में आने वाले दिनों में और अधिक बारिश होने की संभावना है.

लगातार दूसरे दिन मूसलाधार बारिश के कारण आंध्र प्रदेश में 15 लोगों की मौत हुई है. वहीं, तेलंगाना में 9 लोगों की जान गई है. आंध्र में बाढ़ के पानी में तीन और लोगों के बह जाने की आशंका है. तेलंगाना में एक व्यक्ति लापता है.

दक्षिण मध्य रेलवे ने रद्द की 140 ट्रेनें

दक्षिण मध्य रेलवे ने 140 ट्रेनें रद्द कर दी हैं. 97 ट्रेनों का रास्ता बदला गया है. करीब 6,000 यात्री विभिन्न स्टेशनों पर फंसे हुए हैं. आंध्र प्रदेश में 17,000 से अधिक लोगों को बाढ़ प्रभावित जगहों से निकाला गया है. विजयवाड़ा में भयंकर बाढ़ आई है. यहां 2.76 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं.

हैदराबाद में स्कूलों में दी गई छुट्टी

हैदराबाद में भारी बारिश हुई है. शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है. हैदराबाद जिले में और भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण 2 सितंबर को सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित किया गया है.

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में एनडीआरएफ की 26 टीमें तैनात

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बाढ़ राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की 26 टीमें तैनात की गईं हैं. मौसम विभाग ने 2 से 5 सितंबर तक चार दिनों के लिए आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने का अनुमान जताया है. तेलंगाना में भी इसी तरह की मौसमी स्थिति के साथ अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आंध्र में भारी बारिश के कारण रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त, 30 ट्रेनें रद्द, यात्रियों के लिए हेल्पाइन नंबर जारी

गुजरात : भारी बारिश के बीच रिहायशी इलाकों में पहुंचे 24 मगरमच्छ, लोगों में भय, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

तेलंगाना में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, रेड अलर्ट जारी, एनडीआरएफ तैनात

हिमाचल: एनएच-5 पर भूस्खलन से यातायात रुका, भारी बारिश का कहर जारी

मौसम: तबाही मचाने आ रहा है तूफान ASNA, गुजरात में हो सकती है भारी बारिश

देश के 19 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, गुजरात में 939 सड़के बंद, बाढ़ में फंसी क्रिकेटर राधा यादव का रेस्क्यू