आंध्र प्रदेश की भीषण बाढ़ से निपटने एयरफोर्स ने मदद के लिए भेजे दो विमान, 30 टन राहत सामग्री के साथ पहुंचा विजयवाड़ा

आंध्र प्रदेश की भीषण बाढ़ से निपटने एयरफोर्स ने मदद के लिए भेजे दो विमान, 30 टन राहत सामग्री के साथ पहुंचा विजयवाड़ा

प्रेषित समय :17:56:19 PM / Mon, Sep 2nd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. भारतीय वायुसेना ने आंध्र प्रदेश में एनडीआरएफ के प्रयासों में मदद के लिए 200 से अधिक एनडीआरएफ कर्मियों और कई टन राहत सामग्री को विजयवाड़ा और शमशाबाद पहुंचाने के लिए हलवारा और भटिंडा से दो आईएल-76 विमान तैनात किए हैं, सोमवार को भारतीय वायुसेना मीडिया समन्वय केंद्र ने इसकी पुष्टि की.

एक्स पर एक पोस्ट में, भारतीय वायुसेना ने पुष्टि की कि दो विमानों का इस्तेमाल राज्य के लिए 242 एनडीआरएफ कर्मियों और 30 टन राहत सामग्री को पहुंचाने के लिए किया गया और कई हेलीकॉप्टर भी स्टैंडबाय पर हैं. पोस्ट में लिखा गया है, कल देर शाम,  @IAF_MCC ने NDRF के प्रयासों को बढ़ाने के आह्वान पर तुरंत प्रतिक्रिया दी. हलवारा और भटिंडा से भोर में दो आईएल-76 विमानों ने उड़ान भरी, जिसमें 242 एनडीआरएफ कर्मियों और 30 टन राहत सामग्री को विजयवाड़ा और शमशाबाद पहुंचाया गया. प्रभावित क्षेत्रों में हेलीकॉप्टर भी स्टैंडबाय पर हैं, जो आगे की सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं. इससे पहले आज, मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने विजयवाड़ा के विभिन्न क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति का निरीक्षण किया.

भोजन की आपूर्ति और चिकित्सा सहायता प्रदान कर रहे

सीएम नायडू ने कहा, हम व्यवस्था को सुव्यवस्थित कर रहे हैं और 110 नावें वर्तमान में भोजन की आपूर्ति और चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रही हैं. मैं नियमित रूप से बाढ़ की निगरानी कर रहा हूं और अधिकारी सक्रिय रूप से जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं. कल रात से, मैंने कई बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है. जनता को घबराना नहीं चाहिए. हम बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कमांड और कंट्रोल सेंटर स्थापित कर रहे हैं.

राज्यपाल ने जताई चिंता

आंध्र प्रदेश के राज्यपाल एस अब्दुल नजीर ने भी विजयवाड़ा और आसपास के इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ के कारण सामान्य जनजीवन बाधित होने पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने और सरकारी अधिकारियों की मदद से आपातकालीन स्थिति को छोड़कर बाहर न निकलने की चेतावनी दी. उन्होंने कहा, जो लोग जलमग्न क्षेत्रों में फंसे हैं, उन्हें सरकारी अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए ताकि उन्हें बचाने और सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया जा सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश के 19 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, गुजरात में 939 सड़के बंद, बाढ़ में फंसी क्रिकेटर राधा यादव का रेस्क्यू

थाईलैंड में बाढ़ और लैंड स्लाइड से भीषण तबाही, 22 की मौत, 19 लोग घायल

Gujarat: सौराष्ट्र में बाढ़ के हालात, वलसाड में औरंगा, तलाला में हिरण और सरस्वती नदी खतरे के निशान से ऊपर पहुंची

त्रिपुरा में बाढ़-भूस्खलन से तबाही, चारों ओर हा-हा कार, अब तक 10 की मौत..!

पंजाब में भारी बारिश से हादसा, 12 लोग बाढ़ में बहे, 9 की मौत, हिमाचल से इनोवा में आ रहे थे