MP: RGPV के सस्पेंड रजिस्ट्रार, कुलपति के घर ED की दबिश, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच कर रहे अधिकारी

MP: RGPV के सस्पेंड रजिस्ट्रार, कुलपति के घर ED की दबिश

प्रेषित समय :20:58:21 PM / Mon, Sep 2nd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी की राजधानी भोपाल स्थित राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) के सस्पेंड रजिस्ट्रार आरएस राजपूत व  तत्कालीन कुलपति प्रोफेसर सुनील कुमार के घर आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दबिश दे दी. सुबह पांच बजे ED के चार अधिकारी लेकपर्ल गार्डन स्थित आवास पर पहुंचे उस क्त आरएस राजपूत नींद में रहे.

सूत्रों की माने तो घर के अंदर आते ही ED के अधिकारियों े   ने  सबसे पहले आरएस राजपूत उनकी पत्नी के मोबाइल ले लिए. इसके बाद जांच कर जरुरी दस्तावेज जब्त कर लिए. ED को सस्पेंड रजिस्ट्रार श्री राजपूत के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत मिली थी. दोपहर तक यह खबर कालोनी में आग की तरह फैल गई, देखते ही देखते घर के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई, जिसपर ED के अधिकारी बाहर आए तो लोगों को हटा दिया. वहीं ED की एक टीम प्रोफेसर सुनील कुमार के घर पर भी पहुंचे लेकिन वहां पर प्रोफेसर नहीं मिले. किराएदारों ने पूछताछ में ED के अधिकारियों को बताया कि वे पिछले करीब डेढ़ वर्ष से यहां पर रह रहे है.

प्रोफेसर चूनाभट्टी क्षेत्र में रहते है. इसके बाद टीम ने लोकेशन के आधार पर चूनाभट्टी क्षेत्र में प्रोफेसर के घर दबिश दी, यहां पर ED के अधिकारियों ने सुनील कुमार से पूछताछ शुरु कर दी. ईडी की टीम को दोनों के घरों से क्या मिला है, इस बात का अभी खुलासा नहीं हो पाया है. गौरतलब है कि आरजीपीवी में रजिस्ट्रार रहते हुए आरएस राजपूत ने 19.48 करोड़ रुपए सरकारी खाते से प्राइवेट अकाउंट में ट्रांसफर कराए थे. घोटाले में यूनिवर्सिटी के कुलपति से लेकर रजिस्ट्रार तक सभी के शामिल होने के आरोप लगे थे. इसके बाद कुलपति प्रोफेसर सुनील कुमार, पूर्व रजिस्ट्रार आरएस राजपूतए तत्कालीन फाइनेंस कंट्रोलर ऋषिकेश वर्मा, बैंक मैनेजर मयंक सहित 5 पर एफआईआर दर्ज की गई थी. मामला तब सामने आया जब लगातार एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आंदोलन किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: 12 करोड़ कीमत के 1600 एप्पल आईफोन चलते ट्रक से चोरी

एमपी बीएड वाले 341 प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्तियां की जाएगी निरस्त..!

एमपी से जार्ज कुरियन राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए

एमपी सरकार का अनूठा कदम, कैदियों को मिलेगी पेट्रोल भरने की सजा, रोज मिलेंगे 500 रुपए

एमपी सरकार का अनूठा कदम, कैदियों को मिलेगी पेट्रोल भरने की सजा, रोज मिलेंगे 500 रुपए