वन्देभारत एक्सप्रेस के वर्किंग को लेकर वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन ने किया विरोध प्रदर्शन

वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन ने किया विरोध प्रदर्शन

प्रेषित समय :21:13:38 PM / Mon, Sep 2nd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

कोटा. नव परिचालित गाड़ी सं. 20981/20982 वन्देभारत एक्सप्रेस के वर्किंग में कोटा मंडल के रनिंग स्टाफ के साथ हुये भेदभाव के विरोध में आज वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन द्वारा कोटा एवं गंगापुरसिटी में विरोध प्रदर्शन कर वर्किंग कोटा मंडल को देने की मांग करते हुये रनिंग स्टाफ ने अपने हितों के लिये आर-पार के संघर्ष का एलान किया.

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि नव परिचालित गाड़ी सं. 20981/20982 वन्देभारत एक्सप्रेस का वर्किंग मुख्यालय द्वारा कोटा-उदयपुर-कोटा के बीच अजमेर मंडल तथा कोटा-आगरा-कोटा के बीच कोटा मंडल के रनिंग स्टाफ को आवंटित हुआ था. आज गाड़ी 20981 उदयपुर-आगरा वन्देभारत एक्सप्रेस को लेकर कोटा मंडल का रनिंग स्टाफ आगरा पहुंचा तथा आवंटित वर्किंग के अनुसार गाड़ी सं. 20982 आगरा-उदयपुर का वर्किंग करने के लिये गाड़ी पर कोटा मंडल के गंगापुर का स्टाफ पहुंचा तो आगरा मंडल के कर्मचारियों ने गंगापुर के स्टाफ को चार्ज नहीं लेने दिया एवं लोको पायलेट के साथ छीना झपटी एवं मारपीट की एवं जबरन आगरा मंडल के रनिंग स्टाफ को चार्ज दिलवा दिया. इसकी सूचना कोटा मंडल के रनिंग स्टाफ को मिलते ही स्टाफ में आक्रोष उत्पन्न हो गया एवं रनिंग स्टाफ बड़ी संख्या में यूनियन के नेतृत्व में कोटा एवं गंगापुर लॉबी में एकत्रित हुआ तथा गाड़ी के कोटा मंडल में प्रथम हॉल्ट गंगापुरसिटी में आगमन पर यूनियन के सहायक मंडल सचिव श्रीप्रकाश शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष नरेन्द्र जैन एवं उपाध्यक्ष हरिप्रसाद मीणा तथा लोको शाखा सचिव राजेश चाहर के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया तथा प्रशासन ने यूनियन की मांग पर आगरा मंडल के स्टाफ को बदलकर कोटा मंडल के स्टाफ को चार्ज दिलवाया . जिसने गाड़ी को कोटा तक वर्क किया. 

आगरा में लोको पायलेट से मारपीट की घटना से आक्रोषित कोटा मुख्यालय के रनिंग स्टाफ ने वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के सहायक महामंत्री नरेश मालव एवं सहायक मंडल सचिव बी.एन.शर्मा तथा लोको शाखा अध्यक्ष उदयप्रकाश मीणा के नेतृत्व में गाड़ी के आगमन पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया एवं प्रशासन को स्पष्ट चेताया कि यदि प्रशासन द्वारा वर्किंग का निर्णय होने के बाद भी कोटा मंडल के रनिंग स्टाफ के साथ भेदभाव होगा तो अन्य मंडल एवं रेलवे के स्टाफ को भी कोटा मंडल से पुर्व निर्धारित वर्किंग नहीं करने दिया जायेगा. आक्रोषित रनिंग स्टाफ ने कोटा से उदयपुर के बीच कोटा मंडल के रनिंग स्टाफ से वर्किंग कराने की मांग को लेकर गाड़ी पर जोरदार नारेबाजी की जिसके उपरांत उदयपुर के स्टाफ के साथ कोटा के क्रू को भी गाड़ी में बुक किया गया. रनिंग स्टाफ को संबोधित करते हुये सहायक महामंत्री नरेश मालव ने कहा कि यदि कोटा मंडल के रनिंग स्टाफ के साथ इस प्रकार का बर्ताव बन्द किया गया तो कोटा मंडल का रनिंग स्टाफ आन्दोलन को और उग्र करेगा.

इस अवसर पर लोको शाखा कार्यकारी अध्यक्ष मस्तराम जाट, भूदेव सिंह, हेमन्त शर्मा, विजय कुमार, शैलेष लोडवाल, सुमित, दिनेश शर्मा, सुनील झा, कलामुद्दीन, के.के.मालव, अविनाश जांगिड, संदीप कोरपाल, आई.पी.सिंह, राकेश गुप्ता, राजेन्द्र महावर, मो. अशरफ, रविन्द्र धाकड़, लोकेश मालव, हरिकेश मीणा सहित सैंकड़ों कर्मचारी उपस्थित रहे.

नरेश मालव
सहायक महामंत्री

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: जबलपुर सहित चार जिलों में बारिश का अलर्ट, प्रदेश में सीजन का 65 प्रतिशत कोटा पूरा..!

कोटा: डीएस वेलफेयर सोसा द्वारा सेल्फ डिफेंस का सम्मान समारोह आयोजित

सुप्रीम कोर्ट, बंगाल सरकार पर भड़का, 77 मुस्लिम जातियों को ओबीसी कोटा देने को लेकर मांगा जवाब

#SupremeCourt आरक्षण के अंदर अलग कोटा, ज्यादा पिछड़ी जातियों के लिए अच्छा फैसला!

अनुसूचित जाति आरक्षण में कोटे में कोटा मंजूर, सुप्रीम कोर्ट ने 20 साल पुराना फैसला पलटा..!

WCR के कोटा में 20 कोच की वन्दे भारत का 160 KMPH की रफ़्तार से सफल ट्रायल हुआ