गुजरात: भारतीय कोस्ट गार्ड का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चालक दल के तीन सदस्य लापता

गुजरात: भारतीय कोस्ट गार्ड का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चालक दल के तीन सदस्य लापता

प्रेषित समय :12:07:16 PM / Tue, Sep 3rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पोरबंदर. भारतीय तटरक्षक बल (ICG) के एक हेलीकॉप्टर को पोरबंदर तट के पास अरब सागर में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी, जिसके बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान का मलबा मिल गया है। हेलीकॉप्टर में 4 क्रू मेंबर सवार थे, जिसमें से एक चालक को बचा लिया गया है और शेष तीन चालक दल के सदस्यों की तलाश जारी है। इसके दो पायलट भी लापता हैं। 

भारतीय तटरक्षक बल ने कहा कि यह घटना उस समय हुई जब हेलीकॉप्टर निकासी के लिए जहाज के पास जा रहा था। तटरक्षक बल ने तलाशी अभियान के लिए चार जहाजों और दो विमानों को लगाया है। भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) के इस उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर (एएलएच) ने गुजरात में हाल ही में आई तूफानी बारिश के दौरान 67 लोगों की जान बचाई थी। हेलीकॉप्टर हादसे के बाद गंभीर रूप से घायल चालक दल को भारतीय ध्वज वाले मोटर टैंकर हरि लीला पर चिकित्सा निकासी के लिए पोरबंदर से लगभग 45 किलोमीटर दूर समुद्र में उतारा गया।

गुजरात केपोरबंदर और द्वारका जिलों के विभिन्न तालुकाओं में बचाव अभियान चलाया गया है. अभियान के पहले दिन, भारतीय तटरक्षक हेलीकॉप्टर ने खतरनाक हवाओं और कम दृश्यता के बीच 33 लोगों को खतरनाक स्थिति से बचाया. दूसरे दिन भारतीय तटरक्षक बल ने अपने प्रयास जारी रखे तथा 28 अन्य व्यक्तियों को बचाया, जिससे बचाए गए लोगों की कुल संख्या 61 हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात की बाढ़ में फंसे विदेशी पर्यटक, चौंका देगा ये रेस्क्यू ऑपरेशन

मौसम: तबाही मचाने आ रहा है तूफान ASNA, गुजरात में हो सकती है भारी बारिश

गुजरात सरकार ने स्कूलों में नाश्ता बंद किया, केवल मध्याह्न भोजन मिलेगा