टेस्ट मैच: बांग्लादेश ने बनाया इतिहास, 22 साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ जीती टेस्ट सीरीज

टेस्ट मैच: बांग्लादेश ने बनाया इतिहास, 22 साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ जीती टेस्ट सीरीज

प्रेषित समय :16:07:18 PM / Tue, Sep 3rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

इस्लामाबाद. बांग्लादेश ने पाकिस्तान में इतिहास रच दिया है. बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट मैच में भी पाकिस्तान को हरा दिया है. इसी के साथ बांग्लादेश ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है.

पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 172 रन पर ही आउट हो गई थी. इसके बाद बांग्लादेश की टीम को 185 रन का लक्ष्य मिला था. जिसे बांग्लादेश ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इससे पहले पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में भी हार का सामना करना पड़ा था.

बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने चौथी पारी में दिखाया दम

185 रन के स्कोर का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही थी. जाकिर हसन और इस्लाम ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े थे. खतरनाक होती इस साझेदारी को मीर हमजा ने आउट किया. उनके आउट होने के बाद इस्लाम और नजमुल हुसैन शांतो ने पारी को संभाला. 70 के कुल स्कोर पर शादमान इस्लाम भी आउट हो गए. उन्होंने 51 गेंदों पर 24 रन बनाए. इसके बाद कप्तान नजमुल हसन शांतो ने 38 रन बनाए. उन्हें अगा सलमान ने आउट किया.

पाकिस्तान के बल्लेबाज हुए फेल

इसे पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज पहली पारी में भी कुछ खास नहीं कर सके थे. उनकी पहली पारी 274 रन पर ही सिमट गई थी. बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में 262 बनाए थे. दूसरी पारी में उम्मीद की जा रही थी कि पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में एक बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती है, लेकिन पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 172 रन पर ही सिमट गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टेस्ट मैच: भारत ने इंग्लैंड को 399 रन का टारगेट, गिल का शतक, इंग्लिश टीम का स्कोर 67/1

दूसरा टेस्ट मैच: बुमराह ने मारा विकेटों का छक्का, 150 विकेट वाले सबसे तेज भारतीय पेसर बने, इंग्लैंड पर भारत ने कसा शिकंजा

दूसरा टेस्ट मैच: पहले दिन का खेल खत्म, भारत 336/6, यशस्वी 179 रन बनाकर नाबाद

टेस्ट मैच : फिर टूटा गाबा का घमंड; वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड चैंपियन को उन्हीं के घर में धोया

इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट मैच: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत ने बनाई 175 रन की बढ़त