गरजे राहुल गांधी : कहा- J&K को राज्य का दर्जा दिलाएंगे वापस, पीएम मोदी के झुक गए कंधे

गरजे राहुल गांधी : कहा- J&K को राज्य का दर्जा दिलाएंगे वापस, पीएम मोदी के झुक गए कंधे

प्रेषित समय :14:26:23 PM / Wed, Sep 4th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जम्मू. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने अपनी प्रचार की शुरुआत कर दी है. कांग्रेस ने पहले चरण के चुनाव प्रचार के लिए स्टार प्रचारक के रूप में राहुल गांधी को उतारा है. जम्मू के रामबन में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बीजेपी पर जमकर बरसे और जम्मू-कश्मीर के लोगों को स्टेटहुड वापस दिलाने का वादा किया.

उन्होंने कहा कि बीजेपी आज देश में नफरत फैला रही है. उनका काम नफरत फैलाने का है लेकिन हमारा काम मोहब्बत फैलाने का है. राहुल गांधी ने कहा कि नफरत को मोहब्बत से ही काटा जा सकता है. उन्होंने कहा कि देश में राज्यों का बंटवारा तो कई बार हुआ लेकिन पहली बार स्टेटहुड को छीना गया. जम्मू कश्मीर का स्टेटहुड छीना गया है. राहुल गांधी ने वादा किया है कि वह जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाएंगे. उन्होंने बीजेपी और केंद्र पर यह कर निशाना साधा कि यहां केवल राज्य को ही समाप्त नहीं किया गया बल्कि लोगों का अधिकार भी छीना गया. राहुल ने कहा कि हम चाहते थे कि पहले आपको राज्य का दर्जा वापस मिले फिर चुनाव हो, लेकिन बीजेपी ये नहीं चाहती है. उनका कहना है पहले चुनाव होगा फिर राज्य के दर्जे पर बात होगी.

अब मोदी जी के कंधे झुक गए

राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी छाती चौड़ी कर के आते थे, अब उनके कंधे झुक गए हैं. इस बार उन्होंने संसद में घुसने से पहले संविधान माथे पर लगाया और फिर अंदर गए.

बाहरी लोग उठा रहे सारा फायदा- राहुल

राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से कहा कि आज आपका धर्म और आपका सब कुछ आपसे छीना जा रहा है और सारा फायदा बाहर के लोगों को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को बिजली के प्रोजेक्ट का फायदा नहीं मिल रहा. बिजली के प्रोजेक्ट का फायदा यहां के लोगों को मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि आप देश के लोगों को बिजली दे रहे हैं, लेकिन आपकी जेब से बिजली का पैसा लिया जा रहा है.

एलजी पर राजा कहकर कसा तंज

राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पहले राजा होते थे, 1947 में हमने राजाओं को हटाकर लोकतांत्रिक सरकार बनाई और देश को संविधान दिया. लेकिन अब फिर से यहां राजा का शासन हो गया है. राहुल गांधी ने इसी के साथ यहां के एलजी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अब एलजी यहां के राजा हैं. इसीलिए हमारा पहला कदम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना- मिस इंडिया लिस्ट में कोई दलित या आदिवासी महिला नहीं

जम्मू-काश्मीर में अनुच्छेद 370 बहाल कराना चाहते हैं राहुल गांधी, केन्द्रीय मंत्री गिरिराजसिंह का कांग्रेस पर आरोप

UPSC से सीधी भर्ती दलित, ओबीसी और आदिवासियों पर हमला, राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

वायनाड में पीड़ितों से मिले राहुल गांधी, कहा ऐसा मुझे मेरे पिता के निधन पर महसूस हुआ था

संसद में राहुल गांधी ने सुनाई महाभारत कथा, बोले- चक्रव्यूह में फंसा है देश

दिल्ली कोचिंग सेंटर त्रासदी: राहुल गांधी ने सरकार पर बोला हमला, कहा- खराब शहरी नियोजन की कीमत चुका रहे लोग

सुलतानपुर कोर्ट में मानहानि केस में राहुल गांधी ने दर्ज कराया बयान, अमित शाह पर टिप्पणी का है मामला

संसद में राहुल गांधी ने बुलाए किसान, एंट्री नहीं मिल पा रही थी तो भड़के, कहा- सरकार किसान विरोधी