जबलपुर में रेल हादसा : इंदौर ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे, मची अफरातफरी, जीएम, डीआरएम मौके पर पहुंचे

जबलपुर में रेल हादसा : इंदौर ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे, मची अफरातफरी, जीएम, डीआरएम मौके पर पहुंचे

प्रेषित समय :09:10:37 AM / Sat, Sep 7th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में आज शनिवार 7 सितम्बर की सुबह एक रेल  हादसा हो गया. इंदौर से चलकर जबलपुर आने वाली गाड़ी संख्या 12291 ओवरनाइट एक्सप्रेस आउटर सिग्नल के पास अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उसके इंजिन के पीछे के दो डिब्बे पटरी से उतर गये. इस घटना में किसी तरह के जान-माल के नुकसान होने की खबर नहीं है. इस घटना के बाद यात्रियों में अफरातफरी का माहौल रहा.

घटना के संबंध में बताया कि गाड़ी संख्या 12291 इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस सुबह 5.30 बजे के लगभग जबलपुर स्टेशन के आउटर पर पहुंची. उसे प्लेटफार्म नंबर 6 पर पहुंचना था, तभी उसके इंजिन के पीछे के दो डिब्बे 1 एसएलआर व 1 आरए (अफसरों का विशेष कोच) पटरी से उतर गये. यह तो संयोग था कि ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंचने वाली थी, जिससे उसकी गति काफी धीमी थी, जिससे कोई बड़ा हादसा नहीं हो सका, लेकिन अचानक झटका के साथ ट्रेन रुकी तो यात्रियों में हड़कम्प की स्थिति रही

जबलपुर में खतरे का 5 सायरन बजा

इस घटना के बाद लगभग 6 बजे सुबह रेलवे ने खतरे का 5 सायरन बजाया. जिससे रेल कर्मचारियों के साथ-साथ आसपास के रहने वाले रहवासियों में भी सायरन की आवाज सुनकर किसी अनहोनी की आशंका से चिंताएं फैल गई. बाद में मौके पर दुर्घटना राहत गाड़ी पहुंच कर डिरेल डिब्बों को पटरी पर चढ़ान का काम शुरू किया. इस दौरान डाउन लाइन पर रेल संचालन बाधित रहा.

घटना स्थल पर पहुंची जीएम, डीआरएम, अन्य अधिकारी

इस हादसे की खबर जैसे ही रेल प्रशासन को लगी. तत्काल मौके पर पमरे महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय, मंडल रेल प्रबंधक विवेक शील सहित तमाम जोनल व मंडल के अधिकारी मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया और घटना के कारणों को पता करने में लगे रहे.

यात्रियों को पैदल स्टेशन पहुंचना पड़ा

कई यात्रियों ने बताया कि अचानक हुए इस हादसे के कारण ट्रेन मदनमहल व जबलपुर स्टेशन के बीच आउटर पर रुक गई. उसके आगे बढऩे की कोई उम्मीद नहीं थी, जिसके बाद सैकड़ों यात्री पैदल ही अपने-अपने कोचों से उतरकर प्लेटफार्म व पास के रेल पुलों संख्या 2, 3 व 4 से उतरकर अपने-अपने गंतव्यों की ओर रवाना हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-