ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और आखिरी टी20 में स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराकर सीरीज 3-0 से जीती

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और आखिरी टी20 में स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराकर सीरीज 3-0 से जीती

प्रेषित समय :10:07:01 AM / Sun, Sep 8th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और आखिरी टी20 में स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. तीसरे और आखिरी टी20 में ऑस्ट्रेलिया की ओर से युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने जबरदस्त परफॉर्मेंस दी. ग्रीन ने पहले गेंदबाजी में स्कॉटलैंड के तीन बल्लेबाजों को आउट किया. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने नाबाद अर्धशतक ठोककर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई. ग्रीन के ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. स्कॉटलैंड की टीम लगातार तीन मैच हारकर सीरीज भी गंवा बैठी.

स्कॉटलैंड की ओर से रखे गए 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 16.1 ओवर में 4 विकेट खोकर 153 रन बनाकर मैच अपने नाम कर ली. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और युवा ओपनर फ्रेजर मैकगर्क लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप रहे. मैकगर्क को ब्रेडले ने खाता भी नहीं खोलने दिया. इसके बाद विस्फोटक ओपनर ट्रेविस हेड भी 18 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. दोनों ओपनर के विकेट जल्दी जल्दी गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने कैमरन ग्रीन के साथ मोर्चा संभाला.

मिचेल मार्श ने कैमरन ग्रीन के साथ मिलकर 61 रन की साझेदारी कर स्कोर को 79 पर पहुंचाया. मार्श ने 23 गेंदों पर 3 चौकों और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाए. मार्श के आउट होने के बाद कैमरन ग्रीन को टिम डेविड का साथ मिला. दोनों बल्लेबाज स्कोर को 131 पर ले गए. इसके बाद डेविड 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया. ग्रीन 39 गेंदों पर 62 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और पांच छक्के लगाए. एरोन हार्डी 11 रन पर नाबाद रहे.

इससे पहले स्कॉटलैंड ने ब्रैंडन मैकुलेन के 56 रन के दम पर 9 विकेट पर 149 रन बनाए. मैकुलेन ने 39 गेंदों पर तीन चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से ये पारी खेली. ओपनर जॉर्ज मुंशे ने 25 रन की पारी खेली वहीं मार्क वाट 18 रन बनाकर आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्रीन ने 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट चटकाए वहीं एरोन हार्डी और शॉन एबट ने दो दो खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-