T20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले इस तूफानी खिलाड़ी ने की सन्यास की घोषणा, क्रिकेट प्रेमी निराश

T20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले इस तूफानी खिलाड़ी ने की सन्यास की घोषणा, क्रिकेट प्रेमी निराश

प्रेषित समय :14:42:24 PM / Sun, Sep 1st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ ड्वेन ब्रावो ने घोषणा की है कि वह कैरिबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के जारी सीजऩ के बाद इस टूर्नामेंट को अलविदा कह देंगे. ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स (टीकेआर) के इस सीजऩ के पहले मुक़ाबले से पूर्व ब्रावो ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी.

ब्रावो ने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, यह एक बेहतरीन यात्रा रही है. यह सीजऩ कैरिबियाई लोगों के सामने मेरा अंतिम पेशेवर टूर्नामेंट होगा. टीकेआर ही वो जगह थी जहां से मेरे लिए हर चीज़ की शुरुआत हुई थी और अपनी टीम के साथ ही इस यात्रा का अंत होगा. ब्रावो सीपीएल में भी अभी तक के सबसे ज़्यादा विकेट लेने गेंदबाज़ हैं. उन्होंने 103 मैचों में 22.40 की औसत और 8.69 की इकॉनमी से 128 विकेट लिए हैं. ब्रावो ने सीपीएल से संन्यास टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने के तीन साल बाद लिया है. ब्रावो ने 2021 के टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती चरण में ही वेस्टइंडीज़ के बाहर हो जाने के बाद टी20 को अलविदा कह दिया था. इसके बाद उन्होंने 2023 में आईपीएल से भी संन्यास ले लिया और उसके बाद से उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के गेंदबाज़ी कोच की भूमिका निभाई है.

सीपीएल में ब्रावो के पास पांच ट्रॉफ़ी हैं, जिनमें तीन उन्होंने टीकेआर का हिस्सा रहते हुए जीती हैं. ब्रावो अपने सीपीएल करियर का अंत भी ट्रॉफ़ी के साथ करने की उम्मीद कर रहे हैं. सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स को अपनी कप्तानी में 2021 में सीपीएल जिताने से पहले ब्रावो ने 2017 और 2018 में टीकेआर को लगातार दो ट्रॉफ़ी जिताई थीं. हालांकि 2020 में टीकेआर के ख़िताबी सीजऩ में ब्रावो एक खिलाड़ी के तौर पर टीम का हिस्सा थे. उसी सीजऩ वह टी20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज़ भी बने थे.

सीपीएल 2024 घरेलू सरज़मीं पर ब्रावो का अंतिम टूर्नामेंट होगा, हालांकि वह दुनिया के अन्य हिस्सों में खेली जाने वाली टी20 लीग का हिस्सा बने रहेंगे. वह आईएल टी20 में एमआई एमिरेट्स का हिस्सा हैं, जबकि मेजर क्रिकेट लीग (एमएलसी) में टेक्सास सुपर किंग्स (टीएसके) का हिस्सा हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश के 19 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, गुजरात में 939 सड़के बंद, बाढ़ में फंसी क्रिकेटर राधा यादव का रेस्क्यू

क्रिकेट: डेविड मलान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

रावलपिंडी: बांग्लादेश ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान को पहली बार हराया

शिखर धवन ने क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा- क्रिकेट के सफ़र का अध्याय समाप्त कर रहा हूं

भारत ने महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी ठुकराई, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने की थी रिक्वेस्ट

बदमाशों ने घर में घुसकर इस क्रिकेटर की पत्नी, बच्चों के सामने गोली मारकर की हत्या

क्रिकेटर्स के बाद ओलंपियंस से मिले पीएम मोदी कहा- मैं आपका स्वागत करने के मूड में हूं

T20 क्रिकेट से रोहित और कोहली के बाद एक और दिग्गज ने भी किया संन्यास का ऐलान