MP: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के खाते में ट्रांसफर किए 1574 करोड़ रुपए, अब तक महिलाओं को मिल चुके 24 हजार 499 करोड़ रुपए

MP: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के खाते में ट्रांसफर किए 1574 करोड़ रुपए, अब तक महिलाओं को मिल चुके 24 हजार 499 करोड़ रुपए

प्रेषित समय :20:42:29 PM / Mon, Sep 9th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पलपल संवाददाता, सागर. एमपी के सागर स्थित बीना में आयोजित कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहना योजना की सितंबर महीने की राशि 1574 करोड़ रुपए की राशि खातों में ट्रांसफर कर दी.  इस दौरान सीएम सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों के खाते में 332 करोड़ रुपए भी ट्रांसफर किए. इस कार्यक्रम के पहले ही कांग्रेस विधायक जयवर्द्धन सिंह ने लाड़ली बहना योजना की राशि अगस्त की तरह 1500 रुपए देने की मांग की.

बीना में आयोजित कार्यक्रम में सीएम डॉ मोहन यादव के अलावा मंत्री खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, पर्यटन मंत्री धर्मेन्द्र लोधी, पशुपालन मंत्री लखन पटेल, सांसद लता वानखेडे, रहली विधायक गोपाल भार्गव, सागर विधायक शैलेन्द्र जैन, नरयावली विधायक प्रदीप लारिया, बंडा विधायक वीरेन्द्र लोधी, कुरवाई विधायक हरि सिंह सप्रे, मुंगावली विधायक बृजेन्द्र सिंह यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया, जिला पंचायत अध्यक्ष हीरासिंह राजपूत, मेयर संगीता तिवारी मौजूद रहे. इस कार्यकम में खुरई के विधायक व पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह नहीं पहुंचे. हालांकि जब सीएम ने अपना संबोधन शुरु किया तो कहा कि खुरई के विधायक भूपेन्द्र सिंह मुझे फोन पर बताकर गए हैं उन्होंने कहा कि मेरी भी हाजिरी मानना मुझे बहुत जरूरी काम से जाना है.
कांग्रेस विधायक बोले बहनें कर रही है 3 हजार रुपए का इंतजार-

पूर्व मंत्री व विधायक जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि आज भी प्रदेश भर की माता बहनें उस दिन का इंतजार कर रही हैं जब भाजपा सरकार लाडली बहनों की राशि 3000 प्रतिमाह करेगी. लेकिन अभी तक इस विषय के बारे में कोई भी संकेत नहीं दिया जा रहा है. विधानसभा के अंदर भी हमने प्रश्न पूछा था कि लाडली बहनों की राशि 3000 सरकार कब तक करेगी. लेकिन उस पर भी विधानसभा के अंदर कोई भी सकारात्मक उत्तर भाजपा सरकार की तरफ से नहीं आता है. ये दर्शाता है कि कहीं ना कहीं वर्तमान सरकार की मानसिकता लाड़ली बहनों की राशि 3 हजार करने की नहीं है.

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लिया

बीना में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के दौरे के पहले विधायक निर्मला सप्रे के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस वैन में बैठे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वीडियो कॉल के जरिए पूर्व मंत्री जयवर्द्धन सिंह से कहा कि हम बीना विधायक के इस्तीफे की मांग को लेकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे. भाजपा नेताओं ने बीना में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने पोस्टर लगा दिए थे. इसका हम विरोध कर रहे थे तो पुलिस हमें पकड़कर ले जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-