जबलपुर से दिल्ली जा रही गोंडवाना एक्सप्रेस के अंदर बारिश, AC-3 कोच में भीगा यात्रियों का सामान, जमकर हुआ हंगामा

जबलपुर से दिल्ली जा रही गोंडवाना एक्सप्रेस के अंदर बारिश

प्रेषित समय :15:49:32 PM / Tue, Sep 10th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर/ झांसी. पश्चिम मध्य रेलवे मुख्यालय जबलपुर से चलकर हजरत निजामुद्दीन (दिल्ली) जाने वाली गाड़ी संख्या 22181 गोंडवाना एक्सप्रेस में बीती रात जमकर हंगामा हुआ. दरअसल ट्रेन के एसी3 कोच के अंदर जमकर पानी बरसने लगा, जिससे यात्रियों का सामान भीग गया और यात्री भी परेशान होते रहे और पूरी रात जागते हुए यात्रा करने मजबूर हुे.

वहीं ट्रेन जब झांसी स्टेशन पहुंची, तब वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर अटेंड किया गया, लेकिन, समस्या का समाधान नहीं हो सका. मौके पर पहुंचे जेई ने कहा- हमें ट्रेन में बारिश होने की सूचना मिली थी. हल्का पानी टपक रहा था. कार्रवाई तो वर्कशॉप में होगी.

दमोह स्टेशन से गिरने लगा था पानी

जबलपुर एक्सप्रेस 9 सितंबर को दोपहर 3.16 बजे जबलपुर से रवाना हुई. यात्रियों ने बताया- दमोह पहुंचने से पहले ही रास्ते में तेज बारिश हो रही थी. एसी-3 कोच में छत पर लगे एसी विंडो से पानी टपकने लगा. थोड़ी देर बाद झरने की तरह तेज स्पीड में पानी गिरने लगा और यात्रियों को सामान भींग गया. इस पर यात्रियों ने वीडियो बनाकर रेलवे को शिकायत की. तब कर्मचारी आए और विंडो में टेप लगाकर नीचे बाल्टी रख दी. मगर समाधान नहीं हो पाया. शिकायत के बाद देर रात लगभग 10.50 पर ट्रेन झांसी पहुंची. यहां पर रेलवे कर्मचारियों ने ट्रेन को अटेंड कर मरम्मत की कोशिश की, लेकिन समाधान नहीं हो पाया. कर्मचारियों का कहना था कि कोच को रेलवे वर्कशॉप में ही ले जाना पड़ेगा. तब समाधान हो पाएगा.

यात्री बोले- बहुत परेशान होना पड़ा

वीडियो में नजर आ रहे यात्री मनप्रीत ने बताया- जबलपुर एक्सप्रेस में कटनी से सवार होकर निजामुद्दीन जा रहा था. मेरा रिजर्वेशन एम-3 कोच में था. बारिश का पूरा पानी एसी के रास्ते से कोच में आ रहा है. पूरी रास्ता परेशानी हुई. हमने शिकायत की, मगर कोई समाधान नहीं हुआ. दो कर्मचारी आए और नीचे आकर बाल्टी लगा दी. अधिकारी कोई नहीं आया. वहीं, यात्री अनिल अहिरवार ने बताया कि जबलपुर एक्सप्रेस से यात्रा कर रहा था. कोच में बहुत ज्यादा पानी आ रहा था. दमोह से निजामुद्दीन जा रहा हूं. दमोह के आगे से ही पानी आ रहा था. शिकायत की तो कर्मचारी आए तो टेप लगाया. सफाई की, लेकिन समाधान नहीं हुआ. झांसी में बारिश रुकी है, इसलिए पानी नहीं आ रहा है. पहले बहुत तेज पानी आ रहा था.

जेई बोले- ज्यादा तेज नहीं बरस रहा था

झांसी में ट्रेन अटेंड करने पहुंचे रेलवे जेई एचएस मीना ने बताया कि ट्रेन नंबर 22181 में बारिश के दौरान कोच के अंदर बारिश होने की शिकायत मिली थी. झांसी में ट्रेन को अटेंड किया गया, थोड़ा पानी आ रहा है. कुछ समाधान किया है. पूरा सही तो वर्कशॉप में ही हो पाएगा. वहीं, झांसी रेल मंडल के पीआरओ मनोज कुमार सिंह का कहना है कि कोच के अंदर पानी गिरने की शिकायत मिली थी. इस पर ट्रेन को झांसी में अटेंड किया गया, मगर झांसी में पानी नहीं गिर रहा था.

कांग्रेस ने कहा- रील मंत्री जी ने झरने की व्यवस्था की

जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन से सामने आए वीडियो को एक्स पर पोस्ट करते हुए कांग्रेस ने लिखा- रील मंत्री जी, क्या बात है! आपने तो यात्रियों को ट्रेन में झरने की सुविधा दे दी. ये अनोखा झरना जबलपुर निजामुद्दीन एक्सप्रेस में देखा गया. लोग यात्रा भी करें और झरने का मजा भी लें. शानदार, जबरदस्त, जिंदाबाद.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-