दिल्ली रेलवे स्टेशन पर RPF को बड़ी सफलता, ट्रेन के पार्सल कोच से करोड़ों के जेवर, नगदी जब्त

दिल्ली रेलवे स्टेशन पर RPF को बड़ी सफलता, ट्रेन के पार्सल कोच से करोड़ों के जेवर, नगदी जब्त

प्रेषित समय :18:17:30 PM / Sat, Sep 7th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनों से आए पार्सल में चार करोड़ रुपये से अधिक के जेवरात व नकदी मिलने का मामला सामने आया है. एक ट्रेन हावड़ा व दूसरी मुंबई से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आई थी. सटीक सूचना होने के कारण दोनों ट्रेनों के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचने से पहले ही आरपीएफ के इंस्पेक्टर अपने कर्मियों के साथ स्टेशन पर पहुंच चुके थे.

स्टेशन पर ट्रेनों के पहुंचते ही संबंधित डिब्बों से सामानों को निकलवा कर आरपीएफ ने जांच शुरू कर दी. जेवरात व नकदी वाले पार्सल को जब्त कर लिया गया. आरपीएफ ने आयकर व कस्टम विभाग के अधिकारियों को बुलाकर सभी पार्सल को इन दोनों विभागों को सौंप दिया गया.

चुनाव पर अलर्ट रहने को कहा

आरपीएफ के अधिकारी का कहना है कि हरियाणा व जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों से जुड़े नेता, कार्यकर्ता व उनके लिए काम करने वाले कोई अन्य व्यक्ति हवाला के जरिये नकदी इधर से उधर न कर पाए. इस तरह के धंधे पर नजर रखने के लिए प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त उत्तर रेलवे ने आरपीएफ को पूरी तरह से अलर्ट रहने को कहा है. उसी के तहत बीते पांच सितंबर को

आरपीएफ ने सामान किया बरामद

आरपीएफ की टीम ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चार करोड़ के नकदी व जेवरात बरामद किए. पुलिस अधिकारी का कहना है कि ट्रेनों में पार्सल लोड करने के दौरान व आगे कहीं भी पार्सल डिब्बे की जांच करने की जिम्मेदारी आरपीएफ के पास होती हैं. जीआरपी से जुड़े अधिकारी पार्सल की जांच नहीं कर सकते हैं.

स्टेशन पहुंचते ही डिब्बे में जांच

मुंबई व हावड़ा से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आने वाली दो ट्रेनों में नकदी व जेवरात पार्सल के रूप में लोड होने की जानकारी मुखबिरों के जरिये नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के आरपीएफ को मिल गई थी. इसलिए दोनों ट्रेनों के अलग-अलग समय पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही उक्त डिब्बों के सभी पार्सल की जांच कर जेवरात व नकदी वाले पार्सल को जब्त कर लिया गया. आरपीएफ के इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार, सोनिया व संदीप के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई.

आएपीएफ के अधिकारियों ने आयकर व कस्टम विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर उनके सामने वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी करते हुए सभी पैकेट खोले गए. नकद राशि अप्पू कुमार, मंटू कुमार व राम प्रताप व सोना व चांदी के जेवरात तीन अन्य पार्टियों हर्ष ट्रांसपोर्ट, शिव कुमार व एस कुमार से संबंधित बताया गया है. आयकर व कस्टम विभाग के अधिकारी मामले की जांच कर पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं उक्त जेवरात व नकदी किन लोगों के हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-