जबलपुर में ओपीएस, एनपीएस, यूपीएस पर WCREU का खुला संवाद, का. गालव ने कर्मचारियों के प्रश्नों का दिया जवाब

जबलपुर में ओपीएस, एनपीएस, यूपीएस पर WCREU का खुला संवाद

प्रेषित समय :18:37:11 PM / Tue, Sep 10th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के महामंत्री कामरेड मुकेश गालव ने आज मंगलवार 10 सितंबर को जबलपुर में केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में जारी यूनिफाइड पेंशन स्कीम (यूपीएस) के विषय में रेल कर्मियों से खुला संवाद किया और ओपीएस, एनपीएस से लेकर नई स्कीम यूपीएस पर रेल कर्मचारियों के प्रश्नों व जिज्ञासाओं का खुलकर जवाब दिया.

इस मौके पर श्री गालव ने कर्मचारियों को भरोसा दिया कि एआईआरएफ, डबलूसीआरईयू हमेशा से कर्मचारियों के हितों के लिए संघर्ष करती रही है और करती रहेगी. इस खुले संवाद कार्यक्रम में यूनियन के जबलपुर मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला, मंडल सचिव रोमेश मिश्रा सहित 300 सौ से ज्यादा रेल कर्मचारी, यूनियन के पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौजूद रहे.

नोटिफिकेशन के बाद रणनीति बनाएंगे

गालव ने रेल कर्मचारियों से कहा कि यूनियन के नेता अभी यूनिफाइड पेंशन स्कीम के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं. उसके बाद आगे की रणनीति तैयार की जाएगी, उन्होंने कहा कि हमारा स्पष्ट मानना है कि यदि इस स्कीम के तहत हमारे कर्मचारियों को लाभ मिलता है एवं उनका भविष्य सुरक्षित रहता है तो हम इसका स्वागत करेंगे. यदि इस योजना के कारण हमारे कर्मचारियों के हितों पर कुठाराघात होता है तो ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन एवं वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन के सामने आंदोलन का विकल्प मौजूद है.

विपक्षी संगठनों के भ्रामक प्रचार से रहें सावधान

इस मौके पर पदाधिकारियों ने रेल कर्मचारियों को कहा कि यूपीएस के मामले में कुछ विपक्षी संगठन भ्रामक प्रचार कर रहे हैं, हमें ऐसे दुष्प्रचार से कर्मचारियों को सावधान करते हुए उन्हेें वास्तविक जानकारी से अवगत कराना होगा. पूर्व में भी यूनियन कर्मचारियों के हित में जो सही निर्णय होता है, ऐसे निर्णयों के साथ खड़ी होती है, कर्मचारियों के लिये यदि कोई निर्णय अलाभकारी होगा तो उसका पुरजोर विरोध किया जाएगा. हमारे पास हमेशा से लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन का विकल्प मौजूद है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-