पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, कप्तान बेन स्टोक्स की वापसी

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, कप्तान बेन स्टोक्स की वापसी

प्रेषित समय :09:35:22 AM / Wed, Sep 11th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. पाकिस्तान के खिलाफ अगले महीने से खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है. चोट की वजह से श्रीलंका सीरीज से बाहर रहने वाले कप्तान बेन स्टोक्स की वापसी हुई है. वहीं अनुभवी स्पिनर जैक लीच ने भी टेस्ट टीम में वापसी की है. 3 टेस्ट मैचों की सीरीज 7 अक्टूबर से 28 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी. मुल्तान, कराची और रावलपिंडी को इन मुकाबलों की मेजबानी करनी है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि पाकिस्तान के दौरे पर टीम की कप्तानी बेन स्टोक्स के हाथों में होगी. हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से वो श्रीलंका के खिलाफ खेली गई हालिया तीन टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाए थे. ओली पोप ने उनकी जगह पर कप्तानी की थी.

कप्तान के अलावा अनुभवी स्पिनर जैक लीच की भी चोट के बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है. भारत के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए टेस्ट मैच के बाद वो चोटिल हो गए थे. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले जोश हल को टीम में बनाए रखा गया है. वहीं ऑलराउंडर गस एटकिंसन भी पाकिस्तान दौरे पर टीम का हिस्सा होंगे. इंग्लैंड की टीम में 7 तेज गेंदबाज को जगह दी गई है जबकि 4 स्पिनर टीम का हिस्सा हैं. रेहान अहमद प्रमुख स्पिनर होंगे जबकि क्रिस वोक्स तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे.

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम- बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, गस एटकिंसन, शोएब बशीर, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्स, जॉर्डन कॉक्स, जैक क्रॉली, बेन डकेट, जोश हल, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, जो रूट, जेमी स्मिथ, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-