रेल कर्मचारी, पेंशनर्स, परिजनों को PAN - IR UMID से किसी भी रेलवे से संबद्ध चिकित्सालय में केशलेस उपचार की मिलेगी सुविधा

रेल कर्मचारी, पेंशनर्स, परिजनों को PAN - IR UMID से किसी भी रेलवे से संबद्ध चिकित्सालय में केशलेस उपचार की मिलेगी सुविधा

प्रेषित समय :18:41:53 PM / Wed, Sep 11th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

कोटा. ऑल इण्डिया रेलवे पेंशनर्स वेलफेयर फेडरेशन-कोटा मण्डल के आग्रह पर वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के महामंत्री मुकेश गालव ने पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एवं मुख्य चिकित्सा निदेशक को पत्र लिखकर मांग की गई है कि रेलवे बोर्ड द्वारा जारी आदेश 27 एवं 29 अगस्त 2024 की पालना में रेलवे के कोटा, भोपाल एवं जबलपुर चिकित्सालयों द्वारा ऐसे  PAN - IR UMID जारी करने के दिशा निर्देश अभी तक जारी नहीं किये गये हैं.

जिसमें रेल कर्मचारियों, पेंशनर्स एवं उनके परिजनों को 100 रुपए जमा करवाकर पूरे देश के किसी भी रेलवे के संलग्न चिकित्सालय में उपचार की सुविधा प्रदान किये जाने का प्रावधान है, जबकि कोटा मण्डल के जन संपर्क अधिकारी द्वारा कोटा के समाचार पत्रों में ये बयान दे दिया गया है. जिसके कारण बहुत से सेवानिवृत्त एवं सेवारत कर्मचारी कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं एवं यूनियन पदाधिकारी भी उनके सहयोग के लिए रेल एवं चिकित्सा अधिकारियों से निवेदन कर रहे हैं.

पेंशनर्स वेलफेयर फेडरेशन-कोटा के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य जी.पी. सिंह ने इस विषय को प्रमुखता से उठाया. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने तत्काल जबलपुर में महाप्रबंधक एवं मुख्य चिकित्सा निदेशक से दूरभाष पर बात कर तुरंत आदेश जारी करने का आग्रह किया. जिस पर दोनों अधिकारियों द्वारा शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-