सूरत के बाद अब कर्नाटक में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी, पुलिसकर्मी सहित कई घायल

सूरत के बाद अब कर्नाटक में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी, पुलिसकर्मी सहित कई घायल

प्रेषित समय :09:05:00 AM / Thu, Sep 12th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली: सूरत के बाद अब कर्नाटक में गणेश विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी हुई है. कर्नाटक के मांड्या में गणेश विसर्जन के दौरान दो समुदाय के लोग इस कदर भिड़ गए. गणेश विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी, तोड़फोड़ और आगजनी की घटना से स्थिति तनावपूर्ण है. गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसक झड़प में दुकानों और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. यह घटना बुधवार रात मैसूरु रोड पर स्थित दरगाह के पास की है.

गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए पथराव और हिंसक झड़प के बाद स्थिति को काबू में लाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. पत्थरबाजी के बाद गणेश पूजा करने वाले लोगों ने दूसरे गुटों के खिलाफ एक्शन की मांग की और थाने के पास रातभर प्रदर्शन किया. बताया जा रहा है पथराव और मारपीट में एक पुलिसकर्मी सहित कुछ लोग घायल हो गए हैं. स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस की भारी तैनाती है.

बताया जा रहा है कि नागमंगला कस्बे में उस वक्त तनाव फैल गया, जब बद्रीकोप्पलू गांव के कुछ युवक कस्बे में गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए जुलूस निकाल रहे थे. मैसूरु रोड पर दरगाह के पास जुलूस निकालने को लेकर दो गुटों के युवकों के बीच कहासुनी हुई थी. इसके बाद हिंसक झड़प हो गई. आरोप है कि धार्मिक स्थल पर पहुंचते ही कुछ उपद्रवियों ने गणेश प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर पथराव किया. इसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-