AIRF ने सीआरबी को लिखा पत्र, रनिंग स्टाफ को 1 जनवरी 24 से किमी भत्ता अैार एरियर का करो भुगतान

AIRF ने सीआरबी को लिखा पत्र, रनिंग स्टाफ को 1 जनवरी 24 से किमी भत्ता अैार एरियर का करो भुगतान

प्रेषित समय :19:04:24 PM / Fri, Sep 13th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. आल इंडिया रेलवेमैंस फेडरेशन (एआईआरएफ) ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं सीईओ को पत्र लिखा है, जिसमें उसने मांग की है कि तत्काल ही रनिंग स्टाफ को 1 जनवरी 2024 से प्रभावी किलोमीटर भत्ता (केएमए) दरों में  वृद्धि व उसका एरियर का तत्काल भुगतान किया जाए.

इस संबंध में एआईआरएफ के असिस्टेंट जनरल सेक्रेटरी व डबलूसीआरईयू के महामंत्री कामरेड मुकेश गालव ने कहा कि रनिंग स्टाफ भारतीय रेलवे का महत्वपूर्ण भाग है. उसके सामने प्रतिकूल परिस्थितियों चाहें भारी बरसात हो, कड़ाके की सर्दी हो या भीषण गर्मी, हर मौसम में लाखों यात्रियों व माल लदान को इधर से उधर पहुंचाने में जुटा रहता है. ऐसे में रनिंग स्टाफ की उपेक्षा कतई उचित नहीं है, उसका लंबित किलोमीटर भत्ता में वृद्धि नहीं की जा  रही है. जिससे उनमें आक्रोश है. इस संंबध में एआईआरएफ के महामंत्री का. शिवगोपाल मिश्रा ने चेयरमैन रेलवे बोर्ड/सीईओ को पत्र लिखकर 1 जनवरी 24 से किमी भत्ता और एरियर का भुगतान शीघ्र किया जाए.

एआईआरएफ ने अपने पत्र में मांग की है कि 1 जनवरी, 2024 से प्रभावी महंगाई भत्ता (डीए) 50 प्रतिशत से अधिक होने के बाद रेलवे बोर्ड द्वारा विभिन्न भत्तों में संशोधन कर दिया है, लेकिन रनिंग स्टाफ को अभी इसका लाभ नहीं मिल रहा है. उन्हें पहले किलोमीटर माइलेज भत्ता (केएमए) 70 प्रतिशत माइलेज भत्ता (दैनिक) यात्रा भत्ता के रूप में मिल रहा था, इसके बावजूद किलोमीटर भत्ता (केएमए) दरों में तदनुरूप वृद्धि नहीं दी गई है. इसलिए शीघ्रताशीघ्र 1 जनवरी, 2024 से बकाया राशि के साथ केएमए दरों में वृद्धि व उसके एरियर का भुगतान किया जाए. फेडरेशन ने उम्मीद जताई है कि  बोर्ड आवश्यक आदेश जल्द से जल्द जारी करते हुए रनिंग स्टाफ की वाजिब मांग को पूरा करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-