GRP ने जबलपुर रेलवे स्टेशन से महिला चोर गैंग को पकड़ा, 4 हिरासत में, लाखों के जेवरात बरामद

GRP ने जबलपुर रेलवे स्टेशन से महिला चोर गैंग को पकड़ा

प्रेषित समय :17:20:07 PM / Fri, Sep 13th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर. शासकीय रेल पुलिस (जीआरपी) ने एक ऐसे महिला चोर गैंग का खुलासा किया है जो कि ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों के बैग से कीमती समान पलक झपकते ही चुरा लिया करते थे. जीआरपी ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच में घूम रही चार महिलाओं को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से सोने-चांदी के जेवरात बरामद किए हैं.

ये महिलाएं अधिकतर जनरल डिब्बे में चला करती थीं, और जैसे ही इन्हें मौका मिलता था, वो यात्रियों के बैग में रखे जेवरात चुरा लिया करते थे. गैंग की सरगना तो इतनी शातिर थी कि यात्रियों के सोते समय बड़ी ही चालाकी से जेवरात उतार लिया करती थी. जीआरपी की पकड़ में आई महिलाएं नागपुर की रहने वाली हैं. पुलिस अब इनके गिरोह के अन्य सदस्यों की भी तलाश कर रही है.

जीआरपी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह जीआरपी की टीम रेलवे के प्लेटफार्म पर घूम रहे लोगों से पूछताछ कर रही थी. जैसे ही पुलिस टीम प्लेटफार्म नंबर 5 पर पहुंची तो चारों ही संदिग्ध महिलाएं वहां से जाने लगी. जीआरपी ने जब उन्हें रोका तो वह दौड़ लगाने लगी. पुलिस ने तुरंत ही चारों महिलाओं को पकड़ा और जब उनके सामान की सर्चिंग कि तो उनके पास से सोने-चांदी के जेवरात मिले. पूछताछ में उन्होंने बताया कि ये उनके ही जेवरात हैं, पर पुलिस को शक था कि ये महिलाएं झूठ बोल रही है.

पुलिस चारों ही महिलाओं को अभिरक्षा में लेकर थाने आई और जब सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि ट्रेन में चोरी किया करती थीं. महिलाओं का कहना है कि जनरल डिब्बे में खाने-पीने का सामान बेचने की आड़ में चोरी किया करती थीं. सभी महिलाएं नागपुर की रहने वाली है, जो कि एक माह तक जबलपुर और आसपास के रेलवे स्टेशन के पास रहकर चोरी किया करती और फिर कुछ दिनों के लिए अपने घर चले जाती.

जीआरपी थाना प्रभारी बलराम यादव ने बताया कि चारों ही महिलाएं गिरोह बनाकर ट्रेन में चोरी किया करती थी. अभी तक इनके पास से सोने-चांदी के जेवरात मिले है. थाना प्रभारी के मुताबिक ये लोग रात को स्टेशन के आसपास रहा करते थे, और दिन में ट्रेन के जनरल डिब्बे में सामान बेचने की आड़ में चढ़कर चोरी किया करते थे. पुलिस के मुताबिक महिला चोर गिरोह के और भी सदस्य हो सकते हैं, जिसको लेकर पूछताछ की जा रही है. जल्द ही इनके गिरोह के और भी सदस्य गिरफ्त में होंगे. पुलिस आज चारों महिलाओं को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड लेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-