ग्वारीघाट भटौली में गणेश-दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर नाविक व गोताखोर संघ की कोई भूमिका नहीं, सौंपा ज्ञापन

ग्वारीघाट भटौली में गणेश-दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर नाविक व गोताखोर संघ की कोई भूमिका नहीं, सौंपा ज्ञापन

प्रेषित समय :15:47:21 PM / Fri, Sep 13th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर. पिछले लगातार कई सालों से ग्वारीघाट भटौली में स्थित विसर्जन कुंड में भगवान गणेश एवं दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन नाविक संघ व गोताखोर संघ द्वारा कुशल व्यक्तियों के माध्यम से कराया जाता रहा है, लेकिन इस साल स्थिति अनुकूल नजर नहीं आ रही है. जिस पर नाविक एवं गोताखोर संघ ने ग्वारीघाट थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर स्पष्ट किया है कि इस बार उनके संघ की इस कार्य में कोई भूमिका नहीं है, यदि कोई हादसा घटित होता है तो उनके संघ व  सदस्यों की कोई जवाबदारी नहीं होगी.

संघ ने सौंपे ज्ञापन में कहा है कि ग्वारीघाट भटौली में स्थित गणेश एवं दुर्गा प्रतिमा विसर्जन कुंड में प्रतिमाओं का विसर्जन प्रतिवर्ष ग्वारीघाट नाविक संघ तथा गोताखोर संघ के कुशल व्यक्तियों द्वारा सफलतापूर्वक कराया जाता रहा है, परंतु इस वर्ष भटौली ग्वारीघाट विसर्जन कुंड नगर निगम के जोन क्रं. 3 से केंट विधानसभा के जोन क्रं. 11 के अधिकार क्षेत्र में चला गया है.

इसी कारण भटौली ग्वारीघाट विसर्जन कुंड में प्रतिमाओं का विसर्जन की संपूर्ण जवाबदारी जोन क्र. 11 की होगी, क्योंकि विसर्जन का यह कार्य जोन क्रं. 11 द्वारा किया जा रहा है. इस कारण ग्वारीघाट नाविक संघ व गोताखोर संघ का भटौली ग्वारीघाट विसर्जन में प्रतिमाओं का विसर्जन कराने में कोई भूमिका नहीं रही, यदि भटौली ग्वारीघाट विसर्जन कुंड में किसी भी प्रकार की कोई दुर्घटना या हादसा होता है तो ग्वारीघाट नाविक संघ व गोताखोर संघ एवं ठेकेदार के सदस्यों तथा अधिकारियों की कोई जिम्मेदारी व जवाबदारी नहीं होगी. संघ ने पुलिस प्रशासन से कहा है कि कि जिन लोगों को भटौली विसर्जन कुंड में प्रतिमाओं के विसर्जन की जिम्मेदारी दी जा रही है, उनके कुशलता का परीक्षण अवश्य करा लें, ताकि किसी भी प्रकार की कोई जन हानि न हो सके.

इस मौके पर अध्यक्ष सत्येन्द्र मल्लाह, सचिव रमेश मल्लाह, उपाध्यक्ष प्रकाश बर्मन, कोषाध्यक्ष श्रीमती आशा मल्लाह, संयुक्त सचिव अशोक बर्मन, सदस्य श्रीमती कुसुम मल्लाह, बिज्जू बर्मन सहित बड़ी संख्या में सदस्य व नाविक, गोताखोर शामिल रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-