जबलपुर रेल मंडल में ट्रेन सुधार समूह का गठन किया गया, एडीआरएम ने किया कोचिंग डिपो का निरीक्षण

जबलपुर रेल मंडल में ट्रेन सुधार समूह का गठन किया गया

प्रेषित समय :20:23:41 PM / Fri, Sep 13th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर. भारतीय रेलवे ने 16 सितंबर से 31 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा 2024 नाम से एक अभियान शुरू किया है. मंडल रेल प्रबंधक श्री विवेक शील के मार्गदर्शन एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक सुनील टेलर के निर्देशन में स्वच्छता विशेष अभियान 4.0 की शुरुआत दिनांक 16 सितम्बर से की जा रही है.

इस दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक सुनील टेलर ने आज जबलपुर कोचिंग डिपो का निरीक्षण किया एवं डिपो में हो रही साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लेते हुए टीआईजी ट्रेन इंप्रूव्ड ग्रुप(ट्रेन सुधार समूह) का गठन किया गया, जिसमें तीन ट्रेनों को चिन्हित करते हुए उनमें समस्त सुधार के लिए गोंडवाना एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 22181 /82 संपर्क क्रांति ट्रेन नंबर 12121/ 22 और महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12189/90 को चिन्हित किया गया है यह समूह इस अभियान के तहत इन ट्रेनों में सुधार के लिए आवश्यक कदम और कार्यवाही करेंगे इसके साथ ही विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएगी. इस निरीक्षण में सीडीओ श्री स्वप्निल पाटिल, डी ई ई श्री संजय पांडे एवं अन्य रेलवे अधिकारी उपस्थित थे इसके लिए मंडल के अधिकारियों एवं पर्यवेक्षक को नामित किया गया है साथ ही प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है.

यह अभियान दो चरणों में चलेगा और पहले चरण की शुरुआत 16 सितंबर से होगी. पहले चरण में अभियान के अंतर्गत 16-30 सितंबर तक स्वच्छता के लिए अभियान स्थलों की पहचान की जाएगी. स्थान प्रबंधन योजना, कचरा निपटान, रिकॉर्ड प्रबंधन आदि का काम पहले चरण में होगा. वहीं, दूसरा चरण 2-31 अक्टूबर तक चलेगा. इसमें चिन्हित की गई योजनाओं के वास्तविक निष्पादन पर ध्यान केंद्रित होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-