हरियाणा बीजेपी में बगावत, मुख्यमंत्री की कुर्सी पर अनिल विज ने दावा ठोंका, बोले मुझे बनाया जाए सीएम फेस

हरियाणा बीजेपी में बगावत, मुख्यमंत्री की कुर्सी पर अनिल विज ने दावा ठोंका, बोले मुझे बनाया जाए सीएम फेस

प्रेषित समय :19:43:58 PM / Sun, Sep 15th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सियासत में गर्माहट काफी बढ़ गई है। सीएम चेहरे को लेकर राजनीतिक पार्टियों में आवाजें उठने लगी है। इस बीच बीजेपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री और अंबाला छावनी से विधायक अनिल विज ने मुख्यमंत्री पद पर दावा ठोक दिया है।
चुनाव कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। साथ ही अपनी इच्छा भी जाहिर कर दी।अनिल विज ने कहा, 'भाजपा में सबसे सीनियर होने के नाते मैं यह मांग रखूंगा कि अगर पार्टी सत्ता में आए तो उन्हें सीएम बनाया जाना चाहिए। 6 बार विधायक रहे विज इस बार अंबाला कैंट से चुनावी ताल ठोक रहे हैं। अनिल विज ने कहा कि इससे पहले उन्होंने कभी भी पार्टी के सामने कोई मांग नहीं रखी है। उन्होंने कहा, मेरे निर्वाचन क्षेत्र और दूसरी जगहों से भी लोग मेरे पास आ रहे हैं। वे कहते हैं कि सबसे सीनियर होने के बावजूद मैं मुख्यमंत्री क्यों नहीं बन सकता। इसलिए लोगों की मांग और अपनी वरिष्ठता के आधार पर मैंने आवाज उठाई। सीएम बनने के लिए मैं अपने दावे को आगे बढ़ाऊंगा। पूर्व गृह मंत्री ने कहा कि अगर सरकार और पार्टी उन्हें टॉप पोस्ट के लिए चुना तो वह हरियाणा का चेहरा बदलकर रख देंगे।
जब उनसे कहा गया कि सैनी को पहले ही मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जा चुका है तो विज ने कहा, दावा करने पर कोई रोक नहीं है। मैं अपना दावा करूंगा, पार्टी को जो फैसला लेना होगा, वह लेगी। वहीं अनिल विज की इस टिप्पणी से पहले ही भाजपा स्पष्ट कर चुकी है कि अगर वह सत्ता में लौटती है तो नायब सिंह सैनी ही मुख्यमंत्री रहेंगे। चुनाव में अब कुछ ही सप्ताह शेष रह गए हैं, ऐसे में उनके निर्णय के समय के बारे में पूछे जाने पर अनिल विज ने कहा कि लोगों के उनसे मिलने आने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया।

 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-