दिल्ली के करोल बाग बड़ा हादसा : तीन मंजिला मकान गिरा, कई लोगों के दबे होने की आशंका

दिल्ली के करोल बाग बड़ा हादसा : तीन मंजिला मकान गिरा, कई लोगों के दबे होने की आशंका

प्रेषित समय :14:22:59 PM / Wed, Sep 18th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. दिल्ली में करोल बाग के बापा नगर इलाके में अंबेडकर गली हिल मार्केट में एक पुराना तीन मंजिला मकान गिर गया. मकान के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

पुलिस बल, जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य जुटी हैं. दिल्ली फायर विभाग की कई गाडिय़ां भी मौके पर मौजूद हैं. पुलिस का कहना है कि आशंका है कि कुछ और लोग मलबे में फंसे हो सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के करोल बाग स्थित बापा नगर में इमारत गिरने की यह घटना बुधवार सुबह नौ बजे की है.

यह तीन मंजिला मकान करीब 25 वर्ग गज क्षेत्र में फैला है. यह मकान बहुत पुराना था. फिलहाल, टीम ने अब तक आठ लोगों को रेस्क्यू कर लिया है. आशंका है कि कुछ और लोग मलबे में फंसे हो सकते हैं. स्थानीय पुलिस अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर बचाव अभियान चला रही है.

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने करोल बाग इलाके में मकान गिरने की घटना को दुखद हादसा बताया है. उन्होंने कहा कि मैंने जिलाधिकारी को आदेश दिए हैं कि वहां रहने वाले लोगों और पीडि़तों की हर संभव मदद करें. कोई घायल है तो उसका इलाज कराएं और हादसे के कारणों का पता लगाएं. इस हादसे को लेकर उन्होंने एमसीडी मेयर शैली ओबेरॉय से भी बात की है. आतिशी का कहना है कि इस साल बहुत बारिश हुई है. सभी दिल्लीवासियों से मेरी अपील है कि निर्माण से जुड़े किसी भी हादसे की कोई भी आशंका हो तो तुरंत प्रशासन और निगम को बताएं, सरकार तुरंत आपकी मदद करेगी. गौरतलब है कि बीते दिनों हुई भारी बारिश के चलते दिल्ली के अलग अलग इलाकों में कई घटनाएं सामने आई हैं. जिनमें कई छात्रों की भी जान जा चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-