हिजबुल्लाह ने दी धमकी, कहा- पेजर हमलावरों को उचित सजा मिलेगी, इजरायल बोला, हम भी तैयार हैं

हिजबुल्लाह ने दी धमकी, कहा- पेजर हमलावरों को उचित सजा मिलेगी, इजरायल बोला, हम भी तैयार हैं

प्रेषित समय :14:30:06 PM / Wed, Sep 18th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

यरूशलम. पेजर हमले से लेबनान और हिजबुल्लाह को दहलाने वाले इजरायल ने जवाबी हमले को लेकर अपनी कमर कस ली है. हिजबुल्लाह ने इजरायल को खुली धमकी दी है. उसने कहा कि इजरायल को उचित सजा मिलेगी. इस बीच अमेरिका ने हिजबुल्लाह और ईरान से संयम बरतने की अपील की है. बता दें कि पूरे लेबनान में अचानक पेजर फटने लगे. इन धमाकों में 4000 लोग घायल हुए हैं और 11 लोगों की जान गई है.

अब हिजबुल्लाह की धमकी के बाद पूरे इजरायल में अलर्ट जारी कर दिया गया है. हिजबुल्लाह ने इजरायल पर विस्फोटों के पीछे हाथ होने का आरोप लगाया है. मंगलवार को आईडीएफ के चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी ने कहा कि इजरायल सभी क्षेत्रों में हमले और बचाव को तैयार है. मगर उन्होंने लेबनान और सीरिया के कुछ हिस्सों में हुए पेजर हमलों का जिक्र नहीं किया.

लेबनान और हिजबुल्लाह दोनों ने तेल अवीव पर हमले के पीछे हाथ होने का आरोप लगाया है. लेबनान के प्रधानमंत्री ने इसे आपराधिक इजरायली आक्रमण और लेबनानी संप्रभुता का गंभीर उल्लंघन बताया. हिजबुल्लाह ने भी कहा कि वह इस आपराधिक आक्रमण के लिए इजरायली दुश्मन को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराता है. अपने बयान में उसने कहा कि इस विश्वासघाती और अपराधी दुश्मन को निश्चित रूप से इस आक्रमण की उचित सजा मिलेगी.

अमेरिका ने कहा कि वह हमलों की जांच कर रहा है. हालांकि अमेरिका ने ईरानी मीडिया के इस दावे का खंडन किया कि उसे विस्फोटों के बारे में पहले से जानकारी थी. विदेश विभाग ने कहा, अमेरिका को इस घटना के बारे में पहले से जानकारी नहीं थी और इस समय हम जानकारी जुटा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-