MP में आर्मी ट्रेन को उड़ाने की साजिश, ट्रैक पर बिछाए डेटोनेटर, सेना ने ट्रैकमैन-चाबीदार की कस्टडी मांगी

MP में आर्मी ट्रेन को उड़ाने की साजिश, ट्रैक पर बिछाए डेटोनेटर

प्रेषित समय :15:55:45 PM / Sun, Sep 22nd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

बुरहानपुर. मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में सेना के जवानों को ले जा रही स्पेशल ट्रेन में  को विस्फोट से उड़ाने की कोशिश की गई. इसके लिए रेलवे ट्रैक पर डेटोनेटर बिछाए गए. हालांकि, ट्रेन के पहुंचने से पहले ही कुछ डेटोनेटर फूट गए. इससे रेलवे अधिकारी अलर्ट हो गए और सागफाटा स्टेशन पर ट्रेन रुकवा दी गई. घटना 18 सितंबर की है, जानकारी अब सामने आई है. मामले में आरपीएफ, एटीएस के अलावा देश की कई सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां जांच में जुट गई हैं.

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर सागफाटा से डोंगरगांव के बीच 10 डेटोनेटर करीब एक से डेढ़ फीट के अंतराल से रखे गए थे. ट्रेन खंडवा से होते हुए तिरुवनंतपुरम जा रही थी. इसमें आर्मी के अफसर, कर्मचारी और हथियार थे. मामले को रेलवे मंत्रालय ने काफी गंभीरता से लिया है. आर्मी के अधिकारी भी जांच में जुटे हैं. वे पूछताछ के लिए चाबीदार और ट्रैकमैन की कस्टडी मांग रहे हैं. मध्य रेलवे भुसावल मंडल के पीआरओ जीवन चौधरी ने कहा है कि अभी मामले की जांच चल रही है. डॉग स्क्वायड की मदद से भी छानबीन की जा रही है.

नेपानगर स्टेशन पर ढाई घंटे रुकी थी ट्रेन

सागफाटा स्टेशन के कंट्रोल रूम में नेपानगर से ट्रैक पर डेटोनेटर होने की सूचना दी गई. जिसके बाद ट्रेन को दोपहर करीब ढाई बजे सागफाटा स्टेशन पर आधे घंटे तक रोका गया. ट्रैक पर रखे डेटोनेटर 2014 के बताए जा रहे हैं. यह पांच साल के लिए ही वैध रहते हैं. छठवें साल में इनका टेस्ट होता है. इन्हें रेलवे ही बनाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-