OMG : युवकों को ऑफर, रईस लड़कियों को करो प्रेग्नेंट, 5 लाख रुपए लो सैलरी, फिर क्या हुआ

OMG : युवकों को ऑफर, रईस लड़कियों को करो प्रेग्नेंट, 5 लाख रुपए लो सैलरी, फिर क्या हुआ

प्रेषित समय :14:49:39 PM / Sun, Sep 22nd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

प्रयागराज. साइबर ठगी के नए तरीकों ने एक बार फिर लोगों को हैरान कर दिया है. सोशल मीडिया पर प्रचलित एक फर्जी नौकरी के ऑफर के जरिए ठग युवकों को अपने जाल में फंसा रहे हैं. इन ठगों ने युवकों को अमीर लड़कियों से शादी करवाने और प्रेग्नेंट करने का झांसा देकर लाखों रुपये ठग लिए हैं.

गंगापार के मऊआइमा इलाके के रहने वाले अलताफ नामक युवक सोशल मीडिया पर एक ऐसे विज्ञापन पर आया, जिसमें अमीर लड़कियों से शादी करवाने और उन्हें प्रेग्नेंट करने का ऑफर दिया जा रहा था. इस विज्ञापन में कहा गया था कि इस काम के बदले में युवक 5 लाख रुपए महीना दिए जाएंगे.

अलताफ इस ऑफर में फंस गया और उसने विज्ञापन में दिए गए नंबर पर संपर्क किया. इसके बाद ठग ने अलताफ से कहा कि उसे इंटरव्यू देना होगा और इसके लिए उसे कुछ पैसे जमा करने होंगे. अलताफ ने ठग के बताए गए खाते में पैसे जमा कर दिए.

धीरे-धीरे ठग ने अलताफ से कई बार पैसे मांगे. कभी विदेश जाने के लिए पैसे मांगे तो कभी पेपरवर्क के लिए. इस तरह अलताफ से करीब 24 हजार रुपये ठग लिए गए.जब अलताफ को लगा कि उसके साथ ठगी हुई है, तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. साइबर क्राइम सेल ने लोगों को ऐसे फर्जी विज्ञापनों से सावधान रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के ऑनलाइन ऑफर पर भरोसा करने से पहले उसकी अच्छी तरह से जांच कर लें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-