इजरायल ने हिजबुल्लाह के 300 ठिकाने किए नेस्तनाबूद, 100 लेबनानी मारे गए

इजरायल ने हिजबुल्लाह के 300 ठिकाने किए नेस्तनाबूद, 100 लेबनानी मारे गए

प्रेषित समय :18:03:13 PM / Mon, Sep 23rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

तेल अवीव. लेबनान में इजरायल ने हमले तेज कर दिए हैं. शुक्रवार को इजरायली सेना ने लेबनान के कम से कम 300 ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया. लेबनान ने दावा किया है कि इजरायली हमले में उसके कम से कम 100 नागरिक मारे गए हैं. लेबनानी अधिकारियों ने कहा कि हिजबुल्लाह के खिलाफ इजरायली स्ट्राइक का यह पिछले एक साल का सबसे घातक दिन रहा. काफी संख्या में हताहत हुआ है. इस हमले में 400 से अधिक मारे गए हैं.

इजरायली सेना ने सोशल मीडिया पर हिजबुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई का ऐलान किया है. इजराइल के सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हज़ीर हलेवी ने तेल अवीव स्थित मिलिट्री हेडक्वार्टर से अतिरिक्त हमलों की मंजूरी देने के बाद लेबनान पर हमले तेज हो गए हैं. हलेवी और अन्य इजरायली लीडर्स ने हिजबुल्लाह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का ऐलान किया गया है.

400 से अधिक घायल

लेबनानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस हमले में 400 से अधिक लोग घायल हुए हैं. इस अक्टूबर में यह लेबनान पर हुआ सबसे बड़ा हमला है. पिछले सात दिनों में लगभग 200 लोग मारे गए हैं जिनमें से कई नागरिक हैं.

अक्टूबर के पहले भी 600 से अधिक लोग मारे गए

आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, लेबनान में अक्टूबर महीना से पहले 600 से अधिक लोग मारे गए हैं. इसमें 100 से अधिक सामान्य नागरिक शामिल थे जबकि अन्य लड़ाके थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-