मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने 7 जन्म और 121 कुल की मोक्ष के लिए गया में किये पिण्ड दान

मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने 7 जन्म और 121 कुल की मोक्ष के लिए गया में किये पिण्ड दान

प्रेषित समय :15:33:04 PM / Sat, Sep 28th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

अनिल मिश्र/गया 

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल  अपनी पत्नी और परिवार के साथ गया स्थित  विष्णु पद मंदिर में अपने पूर्वजों के 7जन्म  और 121 कुल के उद्धार एवं मुक्ति के लिए तर्पण एवं पिंडदान  कार्य किया. 

इस अवसर पर राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि गया मोक्ष और ज्ञान की स्थली है. यहां आकर आकर पिंडदान करने से अपने कुल के 7जन्म और 121 कुल का उद्धार एवं मुक्ति मिलती है. यहां पितृपक्ष में तर्पण और पिंडदान का बहुत ही महत्व है. त्रेता युग में भगवान राम ने सीता माता के साथ आकर  राजा दशरथ के उद्धार के लिए यहां पिंडदान और तर्पण किया था .गया बहुत ही प्राचीन नगरी है. इसका वर्णन वायु ,पुराण गरुड़ पुराण में भी वर्णित है. यहां आकर पिंडदान करना बड़े ही सौभाग्य की बात है.

यहां की व्यवस्था पर मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने कहा कि बिहार सरकार द्वारा अच्छी व्यवस्था किया गया है. नीतीश कुमार और दोनों उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा और सम्राट चौधरी ने यहां के तीर्थ यात्रियों के लिए विशेष ध्यान रखा गया है. साथ ही जिला प्रशासन की भूमिका बहुत ही सराहनीय है. साफ सफाई एवं अच्छी तरह की व्यवस्था यहां देखने को मिली. इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला जी को गया पाल पंडा सुनिल कुमार गोस्वामी ने सभी कर्मकांड करवाई . वहीं उनके आगमन पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने भी मुलाकात किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-