मध्यप्रदेश में दो नए जिले बनाने की तैयारी अंतिम चरण में, कैबिनेट बैठक में लग सकती है मुहर

मध्यप्रदेश में दो नए जिले बनाने की तैयारी अंतिम चरण में

प्रेषित समय :18:27:48 PM / Fri, Aug 30th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

भोपाल. मध्यप्रदेश को जल्द ही दो नए जिले मिलने की संभावना है. अभी प्रदेश में कुल 55 जिले हैं. ऐसे स्थिति में अगर एक और जिला बनता है तो एमपी में 57 जिले हो जाएंगे. बीना और जुन्नारदेव को नए जिले बनाने का ऐलान सरकार जल्द ही कर सकती है. जुन्नारदेव को नया जिला बनाने के बाद बीना को भी जिला बनाने की मांग तेजी से उठ रही थी. ऐसे में अब सरकार जल्द ही दोनों नए जिले बनाने का ऐलान कर सकती है.

मध्यप्रदेश में दो नए जिले और तहसील बनाने का फैसला सरकार कैबिनेट बैठक हो सकती है. इसमें बीना और जुन्नारदेव को जिला बनाया जा सकता है. राजस्व विभाग की ओर आयोग गठित करने के लिए प्रस्ताव भेज दिया गया है. सीएम डॉ मोहन यादव ने संभागीय बैठक में संदेश दे दिया था. नए जिले और तहसील बनाने से लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. बता दें कि, सीमांकन के लिए सरकार तैयारी में जुटी हुई है.

एमपी को दो जिले मिलने से 55 से बढ़कर 57 जिले हो जाएंगे. राजस्व विभाग ने सीमांकन कर प्रस्ताव भेज दिया है. बीना और जुन्नारदेव आगर जिले बनते हैं तो मोहन सरकार के कार्यकाल में यह दो नए बनेंगे. एमपी विधानसभा 2023 के पहले ही तीन जिले बनाए गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: राजधानी में एनसीसी शिविर का भोपाल ग्रुप के शिविर में 600 कैडेट्स हुए शामिल

भोपाल-दमोह-भोपाल राज्यरानी एक्सप्रेस 14 सितम्बर तक सागर स्टेशन तकचलेगी

3 हजार से ज्यादा एमपी के डॉक्टर हड़ताल पर, भोपाल, इंदौर, जबलपुर समेत कई जिलों में प्रदर्शन, हाईकोर्ट पहुंचा मामला

MP: भोपाल में CM, जबलपुर में डिप्टी CM देवड़ा करेगें ध्वजारोहण, 30 जिलों में मंत्री होगें मुख्य अतिथि, जिलों के प्रभारी मंत्री भी तय.!

भोपाल-रामगंजमण्डी नई रेललाइन परियोजना के अधोसरंचना कार्यों की जीएम ने की समीक्षा, संत हिरदाराम नगर से झरखेड़ा सेक्शन का किया निरीक्षण