Bihar: सांप के काटने के बाद पुलिस ने मांगी रिश्वत, नतीजा- हिरासत में पीड़ित की मौत

Bihar: सांप के काटने के बाद पुलिस ने मांगी रिश्वत, नतीजा- हिरासत में पीड़ित की मौत

प्रेषित समय :16:55:10 PM / Sun, Sep 29th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पटना. बिहार के कैमूर जिले में एक युवक की सांप के काटने से मौत हो गई. पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया था. दरअसल, पुलिस वालों को लगा कि युवक नशे में धुत है. 23 वर्षीय प्रसाद के परिवार का आरोप है कि पुलिस ने उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाते समय हिरासत में ले लिया और इलाज में देरी की.

23 वर्षीय युवक के परिवार ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. परिजनों का आरोप है कि जब उन्हें सूचना मिली और वे थाने पहुंचे तो पुलिस ने 2000 रुपये रिश्वत की मांग की. आखिरकार, युवक का बड़ा भाई थाने पहुंचा और पुलिस को 700 रुपये देकर अपने भाई को छुड़ाया. हालांकि, सब-डिवीजनल पुलिस अधिकारी शिव शंकर कुमार ने रिश्वत लेने के आरोपों से इनकार किया है.

जिला पुलिस अधीक्षक ललित मोहन शर्मा ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. जिला पुलिस अधीक्षक ने तीन दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अगर मामले में पुलिसकर्मी दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

युवक को खेत में काम करने के दौरान सांप ने काटा था. युवक का खेत चैनपुर थाना क्षेत्र के निमियाटांड इलाके में है. बताया जा रहा है कि शाम को खेत से लौटते समय प्रसाद को सांप ने काट लिया. अस्पताल जा रहे युवक के सामने पुलिस की गश्ती दल आ गई. युवक की मां ने पुलिसकर्मियों को बताया कि उसके बेटे को सांप ने काटा है, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसकी एक न सुनी. पुलिस युवक को थाने ले गई और आधी रात को उसे थाने से रिहा किया गया. अस्पताल पहुंचने में देरी की वजह से युवक की जान नहीं बचाई जा सकी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-