अचानक पुल के ऊपर रुकी ट्रेन तो जान जोखिम में डाल उतरा लोको पायलट, वीडियो देख प्रशंसा कर रहे लोग

अचानक पुल के ऊपर रुकी ट्रेन तो जान जोखिम में डाल उतरा लोको पायलट

प्रेषित समय :16:25:08 PM / Mon, Sep 30th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

गुवाहाटी. भारतीय रेल से जुड़े कर्मचारी यात्रियों को मंजिल तक पहुंचाने के लिए किस कदर मेहनत करते हैं, ये शायद सभी नहीं जानते होंगे. एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक ट्रेन ब्रिज के ऊपर रुकी है इस ट्रेन को चलाने के लिए लोको पायलट अपनी जान जोखिम में डालकर ब्रिज पर उतर गया और ट्रेन को चलाने की कोशिश करने लगा.

बताया जा रहा है कि वीडियो असम का है और घटना 26 सितम्बर की है. लोको पायलट आर.के. रंजन और असिस्टेंट लोको पायलट रामजी कुमार, एनएफआर जोन में 15657 अप ब्रह्मपुत्र मेल को ले जा रहे थे. अचानक ट्रेन बिजनी और पतिलादाह के बीच ब्रिज नंबर 456 पर रुक गई. एलपी आर. कुमार अपनी जान जोखिम में डालकर एयर लीक को ठीक किया. इसके बाद ट्रेन आगे जा सकी.

वीडियो हो रहा वायरल

लोको पायलट के साहस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स जमकर लोको पायलट की तारीफ कर रहे हैं. एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि इन्हीं जैसे लोगों के बल पर रेलवे चल पा रही है, वरना क्या जरूरत थी कि लोको पायलट अपनी जान जोखिम में डालकर समस्या को ठीक करे. एक ने लिखा कि भाई को सलाम है, यह वीडियो देखकर रेल कर्मचारियों पर गर्व हो रहा है.

ब्रिज पर ट्रेन रुकने के बाद बिना सुधार के ट्रेन को आगे बढ़ाना मुश्किल था. ऐसे में असिस्टेंट लोको पायलट रामजी कुमार आगे आए और वह ट्रेन से पुल पर उतरे. एक लोहे के रॉड के जरिए वह उस जगह पहुंचे जहां समस्या थी. ठीक करने के बाद आराम से वह ट्रेन पर चढ़ गये और ट्रेन अपनी मंजिल की बढ़ गई.

इससे पहले बिहार में भी इसी तरह की एक घटना हुई थी, गोरखपुर से नरकटियागंज तक जाने वाली गाड़ी संख्या 05497 वाल्मीकिनगर और पनियहवा के बीच ब्रिज पर रुक गई थी. बताया गया कि रु वाल्व से लीकेज हो गया था, जिसे ठीक करने के लिए लोको पायलट अजय यादव और रंजीत कुमार ने जान की बजा लगा दी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-