नेपाल में भीषण बारिश के बाद आई बाढ़ और लैंडस्लाइड से अब तक 217 लोगों की मौत, 28 लापता

नेपाल में भीषण बारिश के बाद आई बाढ़ और लैंडस्लाइड से अब तक 217 लोगों की मौत, 28 लापता

प्रेषित समय :16:15:06 PM / Tue, Oct 1st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. नेपाल में इस साल का मानसून तबाही लेकर आया. देश में मानसून के पूरे सीजन में कई जगहों पर भारी बारिश लोगों की परेशानी की वजह बनी. उस परेशानी को बाढ़ और लैंडस्लाइड ने और भी बढ़ा दिया. शुक्रवार को एक बार फिर नेपाल में अलग-अलग जगहों पर अचानक से फिर भारी बारिश शुरू हो गई, जो शनिवार और रविवार को भी जारी रही. सोमवार को बारिश कुछ हल्की ज़रूर हुई, लेकिन तीन दिन में ही मूसलाधार बारिश के चलते नेपाल में कई जगहों पर एक बार फिर बाढ़ और लैंडस्लाइड के मामलों ने लोगों के हाल बेहाल कर दिए.

अब तक 217 लोगों की मौत

नेपाल में भारी बारिश और इस वजह से आई बाढ़ और हुए लैंडस्लाइड के चलते अब तक 217 लोगों की मौत हो गई है. देश के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई.

143 लोग घायल और 28 अभी भी लापता

नेपाल में फिर से मूसलाधार बारिश शुरू होने के बाद आई बाढ़ और लैंडस्लाइड के कारण घायलों और लापता लोगों की संख्या भी बढ़ गई है. इस वजह से 143 लोग घायल हो चुके हैं और 28 लोग अभी भी लापता हैं. लापता लोगों को ढूंढने के लिए बचाव टीम लगी हुई है.

कई घर हुए तबाह

नेपाल में फिर शुरू हुई मूसलाधार बारिश से कई नदियों में पानी का स्तर बढ़ गया है. ऐसे में कई सड़कों पर पानी भर गया है. बाढ़ और लैंडस्लाइड की वजह से कई घर भी तबाह हो गए हैं. कई सार्वजनिक संपत्तियों को भी काफी नुकसान पहुंचा है. बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों पर शरण लेनी पड़ी है. इतना ही नहीं, फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है और कई मवेशी भी मारे गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-