तेलंगाना में महिला को काला जादू करने के संदेह पर लोगों ने मारपीट के बाद दी दर्दनाक मौत

तेलंगाना में महिला को काला जादू करने के संदेह पर लोगों ने मारपीट के बाद दी दर्दनाक मौत

प्रेषित समय :16:17:59 PM / Fri, Oct 4th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

हैदराबाद. तेलंगाना के मेडक जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जिले में कुछ लोगों ने एक महिला को आग लगा कर जला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इन लोगों को महिला पर काला जादू करने का शक था. इस घटना की जानकारी देते हुए स्थानीय पुलिस ने बताया कि गुरुवार देर रात रामायमपेट मंडल के कटरियाल गांव में महिला के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर उसे आग लगा दी.

स्थानीय पुलिस के अनुसार, महिला पर हमला करने वाले लोगों ने महिला को पहले पीटा फिर पेट्रोल छिड़क कर उसको आग लगा दी. महिला का नाम डी मुत्तवा बताया जा रहा है. घटना के दौरान डर की वजह से पीड़ित महिला का बेटा और बहू अपनी जान बचाने के लिए घर से भाग गए. चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी घर पहुंचे और आग बुझाई. हैदराबाद के एक अस्पताल में ले जाते समय महिला की मौत हो गई.

पुलिस ने महिला के शव को रामायमपेट अस्पताल भेज दिया और जांच शुरू कर दी. एक पुलिस अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया, तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित के बेटे ने बताया कि हमले में छह लोग शामिल थे. आरोपी का एक रिश्तेदार बीमार हो गया था और उन्होंने इसके लिए मुत्तवा को जिम्मेदार मानते हुए हमला कर दिया.

बता दें कि इससे पहले भी तेलंगाना के कुछ जिलों में इस तरह की कई घटनाएं हुई हैं, जिनमें भानामति (काले जादू का एक रूप) का अभ्यास करने के संदेह में लोगों को जिंदा जला दिया गया या उन्हें काट कर मार दिया गया. ज्यादातर मामलों में पीड़ित महिलाएं ही थीं. काले जादू के शक में इन महिलाओं की या तो हत्या कर दी गई या उन्हें नंगा करके घुमाया गया या उनके साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया गया.

ज्ञात हो कि पिछले दो दशकों में पुलिस द्वारा चलाए गए जागरूकता अभियान के कारण ऐसे मामलों की संख्या में कमी आई है, लेकिन इसके बाद भी यह समस्या समाप्त नहीं हुई है. इससे पहले दिसंबर 2022 में भी, एक व्यक्ति और उसके दो बेटों की कुछ लोगों ने काले जादू के शक में बेरहमी से हत्या कर दी थी. यह घटना जगतियाल जिले के तारकराम नगर में येरुकला समुदाय की एक बैठक के दौरान घटी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-