PM आवास व कन्यादान योजना का लाभ दिलाने सचिव ने मांगी रिश्वत, जबलपुर लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा

PM आवास व कन्यादान योजना का लाभ दिलाने सचिव ने मांगी रिश्वत

प्रेषित समय :18:00:21 PM / Fri, Oct 4th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर/कटनी. जबलपुर की लोकायुक्त टीम ने शुक्रवार 4 अक्टूबर को रीठी में पंचायत सचिव को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. सचिव सुरेंद्र मोहन मिश्रा जनपद पंचायत रीठी की देवरी कला पंचायत में पदस्थ हैं, सचिव ने एक हितग्राही से प्रधानमंत्री आवास योजना की आखिरी किस्त निकलवाने और कन्यादान योजना की राशि दिलाने के नाम पर रिश्वत मांगी थी.

शिकायतकर्ता 25 वर्षीय महिपाल चौधरी देवरी कला के रहने वाले हैं, महिपाल से ग्राम पंचायत के सचिव सुरेंद्र मोहन मिश्रा ने उसकी प्रधानमंत्री योजना के स्वीकृत मकान की आखिरी किस्त निकलवाने और मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में मिलने वाली 49 हजार रुपये की राशि दिलवाने के नाम पर दोनों कार्य के बदले पांच हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी. परेशान हितग्राही ने मामले की शिकायत लोकायुक्त जबलपुर से की थी.

लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

एसपी लोकायुक्त ने मामले का सत्यापन करने के बाद निरीक्षक रेखा प्रजापति की अगुवाई में शुक्रवार को रीठी टीम भेजी. महिपाल ने सचिव को रीठी स्थित एसबीआई किओस्क बैंक के पास राशि देने के लिए बुलाया. जैसे ही उसने रिश्वत के पांच हजार रुपये सचिव सुरेंद्र मोहन को दिए लोकायुक्त की टीम में उसे रंगे हाथ पकड़ लिया और ग्राम पंचायत रीठी के कार्यालय लेकर गई. जहां पर कार्रवाई जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-