वॉकी-टॉकी और पेजर पर इस एयरलाइन ने लगाया बैन, यह है इस फैसले के पीछे का कारण

वॉकी-टॉकी और पेजर पर इस एयरलाइन ने लगाया बैन, यह है इस फैसले के पीछे का कारण

प्रेषित समय :14:58:59 PM / Sun, Oct 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

दुबई. दुबई की एमिरेट्स एयरलाइन ने अपने यात्रियों के लिए पेजर और वॉकी-टॉकी ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. पिछले महीने लेबनान में हुए पेजर और वॉकी-टॉकी विस्फोटों के बाद यह फैसला लिया गया है. एयरलाइन ने शुक्रवार को अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा, दुबई से आने-जाने वाले या दुबई से होकर जाने वाले सभी यात्रियों के चेक किए गए या केबिन बैगेज में पेजर और वॉकी-टॉकी ले जाने की मनाही है. बयान में कहा गया कि कोई भी प्रतिबंधित वस्तु पाए जाने पर उसे दुबई पुलिस द्वारा जब्त कर लिया जाएगा.

मध्य पूर्व की सबसे बड़ी एयरलाइन ने यह भी घोषणा की कि इराक और ईरान के लिए फ्लाइट्स मंगलवार तक निलंबित रहेंगी, जबकि जॉर्डन के लिए सेवाएं रविवार को फिर से शुरू होंगी. ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के खिलाफ बढ़ते इजरायली हमलों के कारण लेबनान के लिए फ्लाइट्स 15 अक्टूबर तक निलंबित रहेंगी. बता दें 17-18 सितंबर को, हिजबुल्लाह के हजारों पेजर और सैकड़ों रेडियो/वॉकी टॉकी में विस्फोट हुए. इन हमलों में 42 लोगों की मौत हो गई जबकि हजारों लोग घायल हुए.

पेजर विस्फोट के लिए हिजबुल्लाह ने इजरायल को जिम्मेदार ठहराया लेकिन इजरायल ने इसकी सीधी जिम्मेदारी नहीं ली. पेजर विस्फोट इजरायल-लेबनान संघर्ष को खतरनाक रूप से बढ़ाने वाले साबित हुए. इसके बाद इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्लाह ठिकानों पर एयर स्ट्राइक शुरू कर दी. 23 सितंबर से, इजरायल ने लेबनान में हवाई हमले तेज कर दिए. उसका कहना है कि यह कार्रवाई लेबानानी संगठन हिजबुल्ला के खात्मे के लिए की जा रही है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-