लैंड फॉर जॉब कथित घोटाला मामले में लालू, तेजस्वी सहित आठ आरोपितों की 7 अक्टूबर को पेशी!

लैंड फॉर जॉब कथित घोटाला मामले में लालू, तेजस्वी सहित आठ आरोपितों की 7 अक्टूबर को पेशी!

प्रेषित समय :23:41:04 PM / Sun, Oct 6th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

अभिमनोज
लैंड फॉर जॉब कथित घोटाला मामले में लालू, तेजस्वी सहित आठ आरोपितों की 7 अक्टूबर 2024 को अदालत में पेशी है.
खबरों की मानें तो.... लैंड फॉर जॉब कथित घोटाला उस समय का है, जब लालू यादव केंद्र सरकार में रेल मंत्री थे, आरोप यह था कि- लालू यादव ने रेल मंत्री 2004 से 2009 रहने के दौरान रेलवे में लोगों को नौकरी देन के बदले उनसे जमीन ली थी.
अलग-अलग जोन में ग्रुप डी पदों पर कई लोगों को नियुक्त किया गया था और बदले में इन लोगों ने अपनी जमीनें तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव के परिवारजनों और उनसे संबंधित कंपनी एके इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड को हस्तांतरित कर दी थी.
खबर है कि.... लैंड फॉर जॉब मामले में दिल्ली की अदालत ने ईडी की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए आरजेडी सुप्रीमो लालू, उनके बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव समेत आठ आरोपितों को समन जारी कर 7 अक्टूबर 2024 को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया था.
खबरों पर भरोसा करें तो.... इस मामले में तेजप्रताप यादव पहली बार अदालत में पेश होंगे, अदालत ने पिछली सुनवाई के दौरान यह कहा था कि- अदालत को प्रथम दृष्टया और समन के चरण में आवश्यक जांच के मानक के मद्देनजर यह निष्कर्ष निकालने के लिए बाध्यकारी आधार मिलता है कि.... तेज प्रताप यादव भी अधिग्रहण और अपराध की आय को छिपाने में शामिल थे और इस प्रकार वर्तमान पूरक शिकायत पर तलब किए जाने के लिए उत्तरदायी हैं.
खबर यह भी है कि.... अदालत में पेशी के लिए लालू यादव जहां रविवार शाम चार बजे पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गए, वहीं तेजस्वी यादव भी अपनी विदेश यात्रा से दिल्ली पहुंच रहे हैं!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-