कांग्रेस 23 अक्टूबर से न्याय यात्रा निकालेगी, राहुल-प्रियंका हो सकते हैं शामिल

कांग्रेस 23 अक्टूबर से न्याय यात्रा निकालेगी, राहुल-प्रियंका हो सकते हैं शामिल

प्रेषित समय :17:43:25 PM / Mon, Oct 7th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के बाद अब दिल्ली चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. 23 अक्टूबर से वह दिल्ली में न्याय यात्रा का नेतृत्व करेंगे, जिसमें प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे भी शामिल होंगे. यह यात्रा चार चरणों में आयोजित की जाएगी, जिसमें त्योहारों का भी ध्यान रखा जाएगा.

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस पार्टी यात्रा के दौरान दिल्ली में बीजेपी के तीन बार जीत रहे सांसदों की असफलताओं को एक प्रमुख मुद्दा बनाएगी. पार्टी शीला दीक्षित के कार्यकाल को याद दिलाते हुए मोदी सरकार, उपराज्यपाल और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच चल रहे विवादों पर भी हमला करेगी.

कांग्रेस, केजरीवाल सरकार और आम आदमी पार्टी पर शराब नीति, भ्रष्टाचार और विकास विरोधी गतिविधियों के आरोपों को उठाने की योजना बना रही है, और आप सरकार को झुनझुना सरकार करार देगी. पार्टी ने यह भी स्पष्ट किया है कि वह पंजाब और हरियाणा की तर्ज पर दिल्ली में आप के साथ गठबंधन नहीं करेगी.

इसके अलावा, कांग्रेस पार्टी ने आप सरकार पर हमलों को और प्रभावी बनाने के लिए लगभग एक दर्जन प्रदर्शनी आयोजित करने की योजना बनाई है, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर केस स्टडी भी जनता के सामने पेश की जाएगी. हालांकि, पार्टी ने यह स्पष्ट किया है कि वह केंद्र में केजरीवाल के इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी.

चार चरणों में होगी यात्रा

पहला चरण- 23 से 28 अक्टूबर
दूसरा चरण- 4 नवंबर से 10 नवंबर
तीसरा चरण- 12 नवंबर से 18 नवंबर
चौथा चरण- 20 नवंबर से 28 नवंबर

दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसका कार्यकाल फरवरी 2025 में समाप्त होगा. हालांकि, चुनाव आयोग को यह अधिकार है कि वह आवश्यकता पड़ने पर इससे पहले भी चुनाव करा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-