भारत का मोस्ट वांटेड जाकिर नाइक का अजब बयान, कहा- अमेरिका नहीं, पाकिस्तान में रहने से मिलेगी जन्नत

भारत का मोस्ट वांटेड जाकिर नाइक का अजब बयान

प्रेषित समय :18:07:47 PM / Mon, Oct 7th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. भारतीय मूल के विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक ने कहा है कि पाकिस्तान में रह कर जन्नत जाने की संभावना अमेरिका से तो कई गुना ज्यादा है. ज़ाकिर नाइक शहबाज सरकार के आमंत्रण पर इस्लामी तकरीर करने के लिए पाकिस्तान पहुंचा है. भारत में मोस्ट वांटेड जाकिर नाइक के लिए पाकिस्तान ने रेड कारपेट बिछाया हुआ है. उसने इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से भी मुलाकात की थी.

पाकिस्तान में ज़ाकिर नाइक का स्वागत किया जाना भी ध्यान आकर्षित करता है, खासकर जब वह भारत में मोस्ट वांटेड हैं. उनकी तकरीरें अक्सर विवादों में रही हैं, और इस बार भी उन्होंने अपनी बातों से नई बहस को जन्म दिया है. ऐसे बयानों के पीछे अक्सर सांस्कृतिक और धार्मिक संदर्भ होते हैं, जो लोगों के बीच में विभाजन और विवाद उत्पन्न कर सकते हैं. इस प्रकार की टिप्पणियाँ निश्चित रूप से चर्चा का विषय बनी रहेंगी.

विवादों में रहा है जाकिर नाइक

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब ज़ाकिर नाइक के दौरे पर विवाद हुआ हो. कुछ दिन पहले ही ज़ाकिर नाइक पाकिस्तान के एक अनाथालय के दौरे पर गया था. इस दौरान अनाथालय के संचालक ने ज़ाकिर नाइक को स्मृति चिन्ह देने के लिए मंच पर अनाथ लड़कियों को बुलाया, जिस पर जाकिर नाइक भड़क गया और मंच छोड़ कर चला गया. एक पाकिस्तानी सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर इम्तियाज महमूद ने दावा किया कि अनाथालय के अधिकारियों ने लड़कियों को बेटियों के रूप में पेश किया. ज़ाकिर नाइक ने कथित तौर पर उन्हें गैर-महरम बताते हुए कहा, आप उन्हें छू नहीं सकते या उन्हें अपनी बेटियां नहीं कह सकते.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-