MP के सागर में तांत्रिकों का मायाजाल, गड़ा धन निकलवाने मंगाए उल्टे पंख के 10 मुर्गे व 5 उल्लू, लाखों ठगे

MP के सागर में तांत्रिकों का मायाजाल, गड़ा धन निकलवाने मंगाए उल्टे पंख के 10 मुर्गे व 5 उल्लू, लाखों ठगे

प्रेषित समय :18:47:00 PM / Mon, Oct 7th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

सागर. एमपी के सागर में गड़ा धन निकालने के नाम पर लोगों को ठगने का सिलसिला जारी है. तथाकथित तांत्रिकों के खिलाफ पिछले 15 दिन में गड़ा धन निकलवाने के लालच में ठगी का शिकार हुए 10 लोग शिकायत कर चुके हैं. इन लोगों से की गई ठगी की राशि जोड़ें तो 40 लाख रुपए से ज्यादा हो रही है.

ताजा शिकायत नई शिकायत तांत्रिक के घर में टाइल्स लगाने गए व्यक्ति के खिलाफ की गई है, जिसमें उसने 5.12 लाख रुपए की ठगी बताई है. तांत्रिक ने उसके घर के पीछे से एक सुराहीनुमा पीतल का घड़ा निकाला और एक साल तक उसकी पूजा के नाम पर बार-बार रुपए ऐंठता रहा. हैरानी की बात यह है कि तांत्रिक खुद को वैष्णो देवी का भक्त बताता है, लेकिन वह गड़ा धन निकलवाने के लिए पूजा में लोगों से कभी मुर्गा-दारू तो कभी उल्लुओं की मांग करता है.

जानिए यह है पूरा मामला

शहर के भगवान गंज निवासी दीपक अहिरवार ने शिकायत में बताया कि वह तांत्रिक के घर पर टाइल्स लगाने का काम कर रहा था. इसी दौरान उसके मायाजाल में फंस गया. वह घर आया और बोला कि लक्ष्मी माता की फोटो में जो बर्तन दिख रहा है, वैसा ही तुम्हारे घर में है, निकालना है तो पूजा व 51 हजार रुपए लगेंगे. तांत्रिक को रुपए दिए तो वह रात में मेरे घर आया, उसने सभी के मोबाइल फोन बंद कराकर महिलाओं को ऊपर वाले कमरे में भिजवा दिया और घर के पीछे खुदाई करने कहा. इसी बीच उसने कुछ देर के लिए मुझे व मेरे भाइयों को वहां से जाने कहा. करीब 15 मिनट बाद वापस बुलाया, तो गड्ढे में एक सुराहीनुमा पीतल का बर्तन दिखने लगा. यह देख मेरा पूरा परिवार उसके मायाजाल में फंस गया.

जेवरात और मोटर साइकिल गिरबी रख कर दी रकम

तांत्रिक बोला कि जो धन निकाला है उसकी शुद्धि में करनी पड़ेगी, पहले दो दिन वह घड़ा अपने पास रखे रहा, इसके बाद मुझे 21 दिन तक पूजा-पाठ करने कहा. 21 दिन बाद बोला पूजा के लिए 51 पीले, 51 जासुन, 51 गुलाब के लाल फूल, काली गाय का 5 किग्रा शुद्ध घी लगेगा. जब यह सामान नहीं मिला तो उसने 31 हजार रुपए लिए. अगली अमावस्या को जब मैं तांत्रिक के पास पहुंचा, तो वह बोला कि वैष्णो माता को सोने के कंगन चढ़ाने पड़ेंगे. मैं उलझ चुका था, तो घर के जेवरात और मोटरसाइकिल गिरवी रखकर उसे रुपए दे दिए, तो वह बोला कि कंगन 1.75 लाख रुपए के आ रहे हैं.

मुर्गा, उल्लू तक खरीदवाया

दीपक ने बताया कि रक्षाबंधन के समय मैं तांत्रिक के घर पहुंचा, तो वह बोला कि 5 उल्लू व उल्टे पंख वाले, 10 मुर्गा की पूजा लगेगी. मैंने 25 हजार में 5 उल्लू खरीदकर दिए, तो उसने उनके पद चिन्ह लेकर हवा में उड़ा दिए, लेकिन उल्टे पंख वाले मुर्गें नहीं मिले तो वह बोला कि मैं नागपुर से मंगा लूंगा, एक मुर्गा 10 हजार रुपए का आएगा, मैंने उसे 80 हजार रुपए दे दिए. इसके बाद पूजा के कुछ दिन पहले तांत्रिक ने कहा कि 10 ग्राम गोरोचन, 10 ग्राम केसर और ब्रह्माताल को काली गाय के गोमूत्र में मिलाकर उस गड्ढे में डालेंगे तो सब शुद्ध हो जाएगा. इस सामग्री के लिए तांत्रिक को हम 5 भाइयों ने मिलकर 75 हजार रुपए दिए. कुछ दिन बाद वह आया और पूजा करने के बाद बोला, अब इसमें से जब आवाज आए तो बताना मैं तुरंत आकर धन निकाल दूंगा. इसके बाद तांत्रिक ने फोन उठाना बंद कर दिया और अब केस में फंसाने की धमकी दे रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-