नरेंद्र मोदी आडवाणी मार्ग पर! क्या अब कोई चुनाव नरेंद्र मोदी के चेहरे पर नहीं लड़ा जाएगा?

नरेंद्र मोदी आडवाणी मार्ग पर! क्या अब कोई चुनाव नरेंद्र मोदी के चेहरे पर नहीं लड़ा जाएगा?

प्रेषित समय :20:15:21 PM / Wed, Oct 9th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

प्रदीप द्विवेदी
क्या लालकृष्ण आडवाणी की तरह ही नरेंद्र मोदी से भी संघ का मोह भंग हो गया है?
यह पहला मौका था जब हरियाणा में विधानसभा चुनाव नरेंद्र मोदी के चेहरे पर नहीं लड़ा गया, इसीलिए बड़ा सवाल है कि- क्या अब कोई चुनाव नरेंद्र मोदी के चेहरे पर नहीं लड़ा जाएगा?
दरअसल, हरियाणा चुनाव के दौरान ही यह तय हो गया था कि नरेंद्र मोदी को चुनाव से दूर रखा जाएगा, कारण.... किसान, अग्निवीर, महिला पहलवान जैसे सारे प्रमुख मुद्दे नरेंद्र मोदी सरकार से जुड़े थे जिनसे बीजेपी को लोकसभा चुनाव की तरह बड़ा नुकसान हो सकता था!
संघ को लेकर नरेंद्र मोदी के प्रिय जेपी नड्डा ने जो बयान दिया था, वह मोदी टीम की सबसे बड़ी गलती थी, लिहाजा.... अब नरेंद्र मोदी का सियासी सफर भी आडवाणी मार्ग पर है.
कोई आश्चर्य नहीं यदि महाराष्ट्र चुनाव जीतने के लिए नितिन गडकरी को उप-प्रधानमंत्री बना कर नेक्स्ट पीएम फेस बना दिया जाए, क्योंकि.... नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में सबसे बड़ा नुकसान गुजरात का हुआ है, वह देश के अन्य राज्यों से सियासी तौर पर कट गया है?
महाराष्ट्र के चुनाव में इस बार एक बड़ा मुद्दा यह भी है कि.... कई प्रोजेक्ट महाराष्ट्र से गुजरात की ओर भेज दिए गए हैं.
यही नहीं, नरेंद्र मोदी की सेवानिवृत्ति के बाद महाराष्ट्र पीएम पद का सबसे बड़ा दावेदार है, लेकिन अमित शाह का नाम आगे चलाया जा रहा है?
नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी चिंता यही है कि जब कोई संघ की 'गुड बुक' से बाहर हो जाता है तो उसे सियासी ठंडे बस्ते के हवाले कर दिया जाता है, नरेंद्र मोदी की अब तक की सारी उपलब्धियां इतिहास के पन्नों से गायब हो जाएंगी?
सरसंघचालक मोहन भागवत के बयानों के बाद से नरेंद्र मोदी के सियासी तेवर बदले-बदले से हैं, न तो दिन में चार बार ड्रेस बदल रहे हैं, न एक अकेला जैसे बयान दे रहे हैं, न धार्मिक विचित्र वेशभूषा धारण कर रहे हैं!
देखना दिलचस्प होगा कि नरेंद्र मोदी को अब किस तरह से सियासी किनारे किया जाता है?
#गौमाता_पर_भारी_कुर्सीमाता : मोदीजी, गौमाता पर अमर्यादित बयान देनेवाले अमित शाह और किरण रिजिजू को मंत्रिमंडल से बाहर कब करेंगे?    
https://palpalindia.com/2023/05/06/politics-Modi-Amit-Shah-indecent-statements-on-cow-Kiren-Rijiju-cabinet-demand-for-law-to-stop-cow-slaughter-news-in-hindi.html
मोहन भागवत और इंद्रेश कुमार के बयान, क्या संघ और बीजेपी के बीच सबकुछ ठीक है?
https://www.bbc.com/hindi/articles/c0ddj7zl7rxo 
मोहन भागवत के हाथ में है मोदी का भविष्य....
https://www.indiatv.in/india/politics-narendra-modi-rss-chief-mohan-bhagwat-bjp-rss-603385

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-